Kamal Nath Statement sidhi accident : सीधी हादसे पर बोले कमलनाथ,परिवहन नियमों पर उठाए सवाल

Kamal Nath

भोपाल। मध्यप्रदेश के सीधी में Kamal Nath Statement sidhi accident हादसे में 51 लोगों की मौत होने के बाद नियमों को लेकर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी ट्वीट कर सवाल उठाए। लिखा कि सड़कों पर अनफ़िट, बगैर फिटनेस, बगैर परमिट, बगैर बीमे के क्षमता से अधिक यात्रियों को पशुओं की तरह ठूंस-ठूंस कर भरा जाता है। बगैर स्पीड गवर्नर के सैकड़ों बसें दुर्घटनाओं को खुला न्यौता देते दौड़ रही हैं।

सीधी जैसे हादसे सामने आते

प्रदेश में परिवहन माफिया सक्रिय हैं।नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है और ना ही पालन कराने के लिए चैकिंग होती है। एक हादसे के बाद जागते हैं और बाद में वही हाल।इसी कारण सीधी जैसे हादसे सामने आते हैं। बेलगाम परिवहन माफियाओं पर कार्रवाई होना चाहिए। ताकि सीधी जैसी घटनाओं पर अंकुश लग सके।

उधर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सीधी जिले में हुई बस दुर्घटना में मृतकों के परिजनों से मिलने आज उनके गांव पहुंचे। परिजनों से मुलाकात कर मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को सांत्वना दी। उन्होंने दुर्घटना में मृत व्यक्तियों के परिजनों को आर्थिक सहायता के रूप में 7-7 लाख रूपये के चेक प्रदान किये।

मुख्यमंत्री ने आज दोपहर 2 बजे सीधी जिले के ग्राम रामपुर नैकिन पहुंचकर बस दुर्घटना के शिकार अथर्व गुप्ता के घर पहुंचकर परिजनों को सांत्वना दी। रामपुर नैकिन में चौहान ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जाकर दुर्घटना में घायल व्यक्तियों की कुशल-क्षेम भी जानी। उन्होंने दुर्घटना पीडि़तों के समुचित उपचार के निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री चौहान सड़क मार्ग से चुरहट पहुंचे और रामनगर मोहल्ले में दुर्घटना में मृत श्यामलाल साकेत के परिजनों से मुलाकात कर सांत्वना दी। उन्होंने मृतक की पत्नी शांति साकेत, पुत्री कल्पना साकेत, पुत्र आकाश साकेत तथा आशीष साकेत को ढांढस बंधाया। उन्होंने कहा कि बच्चों की शिक्षा की पूरी व्यवस्था सरकार करेगी।

मुख्यमंत्री चौहान ग्राम पचोखर में मृतका खुशबू पटेल के घर भी पहुंचे और परिजनों को सांत्वना दी। मुख्यमंत्री ने ग्राम पडरिया में मृतक अनिल पटेल तथा ग्राम कुकड़ीझर में मृतक अमर ज्योति साकेत के घर जाकर उनके परिजनों से मुलाकात कर सांत्वना दी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password