Kalicharan in jail: कालीचरण की फिर बढ़ी न्यायिक रिमांड, 14 दिन और रहना होगा जेल में

रायपुर। महात्मा गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के आरोप में फंसे कालीचरण की मुश्किलें और बढ़ती जा रही हैं। दरअसल रायपुर कोर्ट ने कालीचरण की न्यायिक रिमांड बढ़ा दी है। जिसके बाद कालीचरण को 15 दिन और जेल में रहना पड़ेगा। बता दें कि गुरूवार को कालीचरण को सीजेएम CJM भूपेंद्र वासनीकर की कोर्ट में पेश किया था। जहां सुनवाई के दौरान जज ने न्यायिक रिमांड को 14 दिन के लिए बढ़ो दिया है। जिसके बाद कालीचरण को अब 14 दिनों तक जेल में ही रहना होगा यानी कालीचरण 25 जनवरी तक जेल में रहेंगे। हालांकि बिलासपुर हाईकोर्ट में कालीचरण की जमानत याचिका लगाई गई है। जिसे लेर जल्द सुनवाई हो सकती है।

खजुराहो से हुई थी गिरफ्तारी

कालीचरण की 30 दिसंबर 2021 को खजुराहो से गिरफ्तारी हुई थी। रायपुर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया था। कालीचरण की गिरफ्तारी खजुराहो के एक होटल से की गई थी। बता दें कि रायपुर में 25 और 26 दिसंबर 2021 को धर्म सभा का आयोजन किया गया था,इस धर्म संसद में देशभर के कई साधु संत शामिल हुए थे। जिसमें संत कालीचरण महाराज भी थे,धर्म संसद को संबोधित करते हुए कालीचरण ने महात्मा गांधी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। जिसके बाद प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने आपत्ति दर्ज करवाते हुए संत कालीचरण महाराज के खिलाफ टिकरापारा थाना और सिविल लाइन थाना में शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत के बाद टिकरापारा थाना पुलिस ने कालीचरण महाराज के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। वहीं खजुराहो से उनकी गिरफ्तारी कर ली गई है।

कौन हैं कालीचरण
कालीचरण महाराज अकोला (महाराष्ट्र) के शिवाजीनगर का रहने वाला है 48 साल के कालीचरण महाराज का असली नाम अभिजीत धनंजय सराग है अभिजीत के पिता की अकोला के जयन चौक में मेडिकल शॉप है। अभिजीत ने टाउन जिला परिषद स्कूल में 8वीं तक की पढ़ाई की है। इंदौर में मौसी के घर रहने के दौरान भय्यूजी महाराज से जुड़े 2017 के अकोला नगर निकाय चुनाव में मिली हार भोजपुर शिव मंदिर में शिव तांडव स्त्रोत से प्रसिद्ध हुए ।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password