Kaagaz Movie Released : इस गांव में रिलीज होगी फिल्म कागज, सरकारी तंत्र की खस्ता हालत दिखाने की गई कोशिश

kaagaz Released

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi)   की फिल्म कागज (Kaagaz) 8 जनवरी Kaagaz Movie Released को यूपी के सीतापुर गांव में मोबाइल फिल्म थियेटर तकनीक का उपयोग करते हुए फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग करेंगे। फिल्म को डिजीटल स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ज़ी.5 पर रिलीज कर दिया गया है। फिल्म कागज को सतीश कौशिक द्वारा निर्देशित किया गया है। इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी लीड रोल में हैं। फिल्म की कहानी यूपी के सीतापुर गांव के लाल बिहारी मृतक की जिंदगी पर आधारित है जो 19 साल इस लड़ाई में गुजार देते हैं कि वो जिंदा हैं।

मृत घोषित कर दिए गए
फिल्म कागज की कहानी यूपी के के रहने वाले भरत लाल (पंकज त्रिपाठी) की है जो एक बैंड चलाता है। अपनी आम सी जिंदगी को खास बनाने के लिए और परिवार के सपनों को पूरा करने के लिए भरत लाल कर्जा लेना चाहता हैं। इसी सिलसिले में वो लेखपाल के पास जाता हैं और अपनी जमीन के मांगता हैं क्योंकि उन्हें कर्जा लेने के लिए बतौर सिक्योरिटी जमीन के कागज देने हैं बस यहीं से शुरू होता है फिल्म में असली बवाल। अपने हक की जमीन की वजह से ही भरत लाल को अपनी जिंदगी की ऐसी सच्चाई का पता चलता है जिसकी वजह से उनके होश उड़ जाते हैं। भरत लाल को पता चलता है कि वो सरकारी कागजों में कई साल पहले ही मृत घोषित कर दिए गए हैं।

सरकारी तंत्र की खस्ता हालत दिखाने की कोशिश की गई
फिल्म में देश के सरकारी तंत्र की खस्ता हालत दिखाने की कोशिश की गई है कि कैसे देश का सिस्टम पूरी तरह से किसी भीं इंसान की आसान और नॉर्मल जिंदगी को बर्बाद कर सकता है। कैसे महीनों अदालत और कोर्ट.कचहरी करने के बाद भी आसानी से न्याय नहीं मिलता है। पूरी फिल्म एक ऐसे ही इंसान की कहानी है जो खुद को जिंदा साबित करने के लिए पूरे सरकारी सिस्टम के खिलाफ संघर्ष करता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password