Jyotiraditya Scindia’s 50th Birthday : जन्मदिन पर समर्थकों ने शहर में लगाए पोस्टर,भाजपा के इस नेता का फोटो गायब

भोपाल। राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया Jyotiraditya Scindia’s 50th Birthday के जन्मदिन पर बीजेपी की गुटबाजी खुलकर सामने आ गई। ग्वालियर में सिंधिया के जन्मदिन पर आयोजित सम्मान समारोह में मंच पर लगे पोस्टरों से बीजेपी नेता जयभान सिंह पवैया गायब दिखे। बात केवल सम्मान समारोह में लगे पोस्टरों की नहीं है। सिंधिया समर्थकों ने शहर में जितने भी पोस्टर लगाए हैं, उन सभी पोस्टरों से पवैया नदरद मिले। सम्मान समारोह में पूर्व मंत्री माया सिंह, सांसद विवेक शेजवलकर, मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर सहित कई सिंधिया समर्थक मौजूद थे। पोस्टर को लेकर जब गुटबाजी की बात सामने आई तो सांसद विवेक शेजवलकर ने मामले पर सफाई दी। उन्होंने पार्टी में किसी भी तरह की गुटबाजी से इनकार किया है…

इधर मौके की तलाश में बैठी कांग्रेस ने बीजेपी की अंदरूनी गुटबाजी का मुद्दा लपक लिया। कांग्रेस का कहना है कि जब से सिंधिया बीजेपी में शामिल हुए हैं, तब से बीजेपी के मूल कार्यकर्ता हाशिए पर हैं, लेकिन बीजेपी के मूल कार्यकर्ता अपनी स्थिति बीजेपी के आला नेतृत्व को बताने से भी कतरा रहे हैं। क्योंकि इस समय उनकी सुनने वाला कोई नहीं है।

गौतलब है कि बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया आज 1 जनवरी को अपना 50वां बर्थ-डे सेलिब्रेट कर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का जन्म 1 जनवरी 1971 को बॉम्बे वर्तमान में मुम्बई स्थित कुर्मि मराठा परिवार में हुआ था, बता दें की राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया के 50वें जन्मदिन के अवसर पर आज ग्वालियर जिले के 51 मंदिरों में सुंदरकांड का पाठ का आयोजन किया गया।

22 विधायकों के साथ बीजेपी में शामिल हो गए
ग्वालियर राजघराने से ताल्लुख रखने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया पिता के निधन के बाद उनकी राजनीतिक विरासत को ज्योतिरादित्य सिंधिया हीं संभाल रहे थे। लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव में पहली बार वह अपनी गढ़ में ही चुनाव हार गए और कांग्रेस में हाशिए पर चले गए। इसके बाद उन्होंने 2020 की शुरुआत में राजनीति में ऐसा भूचाल लेकर आए कि 15 सालों बाद मध्यप्रदेश में बनी कमलनाथ की सरकार गिर गई। वह मार्च 2020 में अपने 22 विधायकों के साथ बीजेपी में शामिल हो गए।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password