Jyotiraditya Scindia Gwalior Vyapar Mela : दो मंत्रियों के साथ सिंधिया ने उठाया झूले का लुत्फ, बोले मेले को दिया जा रहा भव्य रूप, देखें वीडियो

ग्वालियर। राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया Jyotiraditya Scindia Gwalior Vyapar Mela ने ग्वालियर के व्यापार मेले में पहुंच व्यापारियों से उनका हालचाल जाना। इस दौरान परिवहन मंत्री गोविंद सिंह और ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह भी मौजूद रहे। तीनों नेता मेले में झूला झूलते भी नजर आए। वहीं राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिंया ने व्यापारियों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करने का निर्देश दिया साथ ही सिंधिया ने कहा कि व्यापार मेले को भव्य रूप दिया जा रहा है।

 

RTO टैक्स में 50 फीसदी की छूट दी
इस दौरान परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ने कहा कि ये दूसरा मौका है कि जब ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रयास से मेले में परिवहन विभाग की ओर से RTO टैक्स में 50 फीसदी की छूट दी गई है। ग्वालियर के मेला ग्राउंड में लगे श्रीमंत माधवराव सिंधिया व्यापार मेले के बारे मेें कहा जाता है कि यह मेला उनके पूर्वजों की देन है। यह मेला वैसे भी सिंधिया घराने की आन-बान और शान माना जाता रहा है।

झूले का भी लुत्फ उठाया
गौरतलब है कि राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शनिवार रात ग्वालियर व्यापार मेला घूमने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने झूले का भी लुत्फ उठाया। झूला में बैठकर 35 फीट की ऊंचाई पर पहुंचकर सिंधिया बोले- वाह! क्या लग रहा है मेरा मेला। ऊपर से ही लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। यह पहला मौका है, जब सिंधिया ने इस तरह मेला घूमकर आनंद लिया।

मेला की कमियों को देखकर दूर कर सकें
जानकारी के अनुसार सौ साल पुराने इस मेला में सिंधिया घराने के महाराज भेष बदलकर अपने मेला को देखने आते थे। भेष बदलने का कारण यही होता था कि कोई उन्हें पहचान न ले। साथ ही वह मेला की कमियों को देखकर दूर कर सकें।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password