Jyotiraditya Scindia Corona Vaccine : सिंधिया ने लगवाई वैक्सीन, लोगों से की अपील, 45 वर्ष से अधिक के लोग जल्द-से-जल्द लगवा लें वैक्सीन



Jyotiraditya Scindia Corona Vaccine : सिंधिया ने लगवाई वैक्सीन, लोगों से की अपील, 45 वर्ष से अधिक के लोग जल्द-से-जल्द लगवा लें वैक्सीन

Jyotiraditya Scindia Corona Vaccine

भोपाल। पूरे देश में आज से 45 वर्ष से अधिक वाले के लिए Jyotiraditya Scindia Corona Vaccine कोरोना वैक्सीनेशन शुरू हो गया। सुबह से लोग अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों पर डोज लेने के लिए पहुंच रहे हैं। उधर दिल्ली में साकेत स्थित मैक्स हॉस्पिटल में भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने वैक्सीन लगवाई। वैक्सीन लगवाने के बाद सिंधिया ने लोगों से अपील कि और कहा कि आज वैक्सीन लगवाया-मेरा 45 वर्ष corona vaccine 45 years old से अधिक आयु वालों से अनुरोध है कि वे जल्द-से-जल्द वैक्सीन लगवाएं और कोविड की लड़ाई में अपना योगदान दें।

 

प्रदेश भर में 3 हजार केंद्र बनाए गए
उधर प्रदेश भर में 3 हजार केंद्र बनाए गए हैं। वैक्सीनेशन सरकारी और निजी दोनों अस्पतालाें में हाे रहा है। सरकारी केंद्रों पर यह टीका नि:शुल्क लगाया जा रहा है, जबकि निजी अस्पताल में 250 रुपए का शुल्क देना है। सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित इंदौर में 50 हजार और भोपाल में 40 हजार लोगों को डोज देने की तैयारी है।

भोपाल में 170 केन्द्रों लग रही वैक्सीन
राजधानी समेत 170 केन्द्रों पर 45 साल से अधिक आयु वाले सभी व्यक्तियों को वैक्सीन लग रही है। भोपाल में 40 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। राजधानी में 170 से अधिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर गुरुवार सुबह 9 बजे से 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगना शुरू हो गई है।

इन जगहों पर लग रही वैक्सीन
भोपाल में एम्स, मेडिकल कॉलेज, जिला चिकित्सालय, सिविल अस्पताल, खुशीलाल आयुर्वेदिक एवं होम्योपैथी अस्पताल, गैस राहत चिकित्सालयों, कस्तूरबा, ईएसआई, सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों, सिविल डिस्पेंसरी, शहरी एवं ग्रामीण प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों, संजीवनी क्लीनिक, उप स्वास्थ्य केन्द्रों एवं चिन्हित निजी चिकित्सालयों में किया जा रहा है।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password