वेट्रेस से एक्ट्रेस तक का सफर, जानिए नोरा फतेही क्यों करती थीं रेस्टोरेंट में काम

वेट्रेस से एक्ट्रेस तक का सफर, जानिए नोरा फतेही क्यों करती थीं रेस्टोरेंट में काम

nora fatehi

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री नोरा फतेही आज जिस मुकाम पर हैं, वहां तक पहुंचाना उनके लिए आसान नहीं था। यह भी सच है कि सफलता रातोंरात नहीं मिलती, इसके लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। नोरा फतेही ने भी काफी संघर्ष किया है। बॉलीवुड स्टार बनने तक नोरा एक सामान्य लड़की थी, उन्होंने हाल ही में खुलासा किया कि वह एक रेस्तरां में वेटर के रूप में काम करती थीं। चौंकिए नहीं यह सच है। नोरा किसी जमाने में वेट्रेस हुआ करती थीं।

वेट्रेस से एक्ट्रेस तक का सफर

वेट्रेस से एक्ट्रेस बनने तक के सफर को याद करते हुए नोरा फतेही ने कई बातों का खुलासा किया। नोरा ने बताया कि उन्हें आज भी याद है कि रेस्तरां में बदतमीज कस्टमर्स आया करते थे। वहीं उनका कहना है कि एक रेस्टोरेंट में महिला वेटर का काम बहुत ही मुश्किल काम होता है। बतादें कि नोरा फतेही ने अपना खर्च उठाने के लिए टीनेजर डेज में साइड जॉब की तरह महिला वेटर का काम किया था।

कनाडा में साइड जॉब्स एक ट्रेंड है

नोरा कनाडा में रहती थीं और वहां साइड जॉब्स एक ट्रेंड है। जब वह 16 साल की थी, तब उन्होंने साइड मनी के लिए वेट्रेस के रूप में काम किया था। उन्होंने इस काम को करीब 2 साल तक किया था। नोरा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि इस काम के लिए आपके पास पर्सनैलिटी, कम्युनिकेशन स्किल्स और आपका फास्ट होना जरूरी होता है। इसके अलावा आपकी मेमोरी भी शार्प होनी चाहिए। क्योंकि ‘कभी-कभी बदतमीज कस्टमर्स भी मिल जाते हैं तो आपको उन्हें हैंडल करना आना चाहिए।

असली नाम ‘नूरा फथी’ है

नोरा फतेही का असली नाम ‘नूरा फथी’ है। उनका जन्म 6 फरवरी 1992 को टोरंटो, ओंटारियो, कनाडा में हुआ था। उनका बचपन कनाडा में ही बिता है। उन्होंने टोरंटो के वेस्टव्यू सेंटेनियल सेकेंडरी स्कूल से स्कूली शिक्षा पूरी की। इसके बाद उन्होंने मॉडलिंग करना शुरू किया। नोरा फतेही के परिवार के बारे में ज्यादा कुछ पता नहीं है और उन्होंने इस बारे में कभी कहीं नहीं बताया है। लेकिन, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उनका भारत से पुराना नाता है। उनके पूर्वज भारत से थे। यही वजह है कि उन्होंने बॉलीवुड में अपना करियर बनाया।

कई हिट फिल्मो में आइटम सॉन्ग किया

नोरा ने कई हिट फिल्मो में आइटम सॉन्ग किया है जैसे -बाहुबली, किक २ आदि। लेकिन इन्हे सबसे बड़ी सफलता फिल्म सत्यमेव जयते के गाने ‘दिलबर’ से मिली। नोरा ने बॉलीवुड के अलावा तेलुगु फिल्मों में भी काम किया है। इसके अलावा वो बिग-बॉ, 9 की कंटेस्टेंट भी रह चुकी हैं। जहां उन्होंने 84 दिन का सफर पूरा किया था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password