Mumbai Saga BO Collection: जॉन अब्राहम की फिल्म ने सिनेमाघरों में मचाई धूम, पहले दिन हुई इतनी कमाई

मुंबई। जॉन अब्राहम(John Abraham) और इमरान हाशमी(Emraan Hashmi) की (Mumbai Saga BO Collection) फिल्म मुंबई सागा(Mumbai Saga) शुक्रवार को रिलीज हो गई है। फिल्म को क्रिटिक्स और दर्शकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। वहीं कलेक्शन की बात करें तो फिल्म की पहले दिन की शुरुआत अच्छी रही है। बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ने पहले दिन 2 करोड़ तक का कलेक्शन कर लिया है। वैसे कई जगह पर नाइट कर्फ्यू लगा है जिस वजह से फिल्म की कमाई पर भी असर पड़ा है, लेकिन फिर भी कोविड के दौरान भी फिल्म ने इतना कलेक्शन किया है वो अच्छी बात है। वैसे आने वाले दिनों में फिल्म की कमाई बढ़ सकती है।

सत्य घटना पर आधारित हैं फिल्म

फिल्म को संजय गुप्ता ने डायरेक्ट किया है। संजय गुप्ता की आतिश (1994), कांटे (2002), शूट आउट एट लोखंडवाला (2007) तथा शूटआउट एट वडाला (2013) जैसी अंडरवर्ल्ड अपराध कथाओं को दर्शकों ने पसंद किया था। मुंबई सागा इसी की अगली कड़ी है। उनके सत्य घटनाओं पर आधारित दावे का विश्वास करें तो मुंबई सागा अंडरवर्ल्ड के चर्चित भाइयों अमर नाइक और अश्विन नाइक की जिंदगी से प्रेरित है। लेकिन वह यह भी कहते हैं कि पात्र काल्पनिक हैं।

फिल्म की बजट और कमाई

रिपोर्ट्स की मानें तो, फिल्म 40 करोड़ तक के बजट पर बनी है। लिहाजा, फिल्म को हिट होने के लिए कम से कम 80 करोड़ तक की कमाई करनी होगी। कोरोना के समय में यह मुश्किल आंकड़ा है। कोरोना की वजह से दर्शकों का एक बड़ा वर्ग अभी भी थियेटर नहीं जाना चाह रहा है। वहीं, कई शहरों में अभी भी सिनेमाघर 50 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी के साथ ही चल रहे हैं। लिहाजा, फिल्म की कमाई इन सब बातों से प्रभावित हो रही है। यदि यह नॉर्मल दिनों में रिलीज होती.. तो फिल्म 8- 10 करोड़ की ओपनिंग देती।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password