Joe Biden Oath Ceremony: बाइडन के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू

Taranjit Singh Sandhu

Image Source: @SandhuTaranjitS

वाशिंगटन, अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत संधू राष्ट्रपति जो बाइडन (President Joe Biden) और उप राष्ट्रपति कमला हैरिस (US Vice President Kamala Harris)  के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए।

कैपिटल (Caiptol House) में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह के बाद बुधवार को संधू ने कहा, ‘‘ हम कई क्षेत्रों में हमारी व्यापक वैश्विक रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने के लिए राष्ट्रपति बाइडन के प्रशासन के साथ काम करने के लिए उत्साहित हैं।’’

उन्होंने कहा कि भारत और अमेरिका (America) के बीच लोकतंत्र, बहुलवाद और कानून के शासन जैसे साझा मूल्य आने वाले दिनों में एक जीवंत साझेदारी के लिए मजबूत आधार प्रदान करेंगे।

संधू (Taranjit Singh Sandhu)ने कहा, ‘‘ इस रिश्ते को लेकर राष्ट्रपति बाइडन की प्रतिबद्धता में उप राष्ट्रपति और सीनेटर के तौर पर उनका अनुभव पथ प्रदर्शक साबित होगा।’’

 

कोविड-19 (Covid 19) से जुड़े प्रतिबंधों के मद्देनजर शपथ ग्रहण समारोह में सीमित संख्या में विदेशी गणमान्य व्यक्तियों को आमंत्रित किया गया था।

संधू ने कहा, ‘‘ अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति जो बाइडन और उप राष्ट्रपति कमला हैरिस के शपथ ग्रहण समारोह में भारत का प्रतिनिधित्व करना गर्व की बात है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्वीट करके राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति को कार्यभार संभालने की शुभकामनाएं दी हैं।

अमेरिका में भारतीय दूतावास ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर संधू के समारोह में शामिल होने की तस्वीरें भी साझा कीं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password