Joe Biden News : डोनाल्ड ट्रंप बयान के बाद भड़के जो बिडेन, बोले- दोस्त के बारे में ऐसा कहतें हैं क्या ?

Joe Biden

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वायु प्रदूषण से निपटने में चीन, भारत और रूस पर उचित कदम ना उठाने का आरोप लगाया था। राष्ट्रपति पद के लिए फाइल प्रेसिडेंशियल डिबेट के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने भारत की हवा को गंदा बताया और पेरिस जलवायु समझौते से हटने के अमेरिका के कदम को सही ठहराया था। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के इस बयान के बाद पूर्व उपराष्ट्रपति और डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन Joe Biden  ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने और उनके साथी कमला हैरिस ने भारत के साथ अमेरिका की साझेदारी को गहरा महत्व दिया है। ट्रंप ने जो टिप्पणी की भला कोई मित्र देश के लिए ऐसा कहता है?

अंतरराष्ट्रीय चुनौतियों का सामना करेंगे
इसके अलावा बिडेन ने कहा “ओबामा-बिडेन कार्यकाल भारत और अमेरिका के लिए सबसे अच्छा था। बिडेन-हैरिस प्रशासन इससे भी अधिक करेगा। हम बाजार खोलेंगे और संयुक्त राज्य और भारत दोनों में मध्यम वर्ग का विकास करेंगे, और जलवायु परिवर्तन, वैश्विक स्वास्थ्य, अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद और परमाणु प्रसार जैसी अन्य अंतरराष्ट्रीय चुनौतियों का सामना करेंगे।”

ये है मामला
ट्रंप दो दिन पहले एक बयान दिया था जिसमें उन्होंने चीन, भारत और रूस पर दूषित वायु से निपटने के लिए उचित कदम ना उठाने का आरोप लगाते हुए, पेरिस जलवायु समझौते से हटने के अमेरिका के कदम को सही ठहराया। नाश्विले के बेलमॉन्ट विश्वविद्यालय में राष्ट्रपति पद के चुनाव की अंतिम आधिकारिक बहस (प्रेसिडेंशियल डिबेट) के दौरान ट्रंप ने कहा, चीन को देखिए, कितना गंदा है। रूस को देखिए , भारत को देखिए, वे बहुत गंदे हैं। हवा बहुत गंदी है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password