Jio Users 5G Service: आज दशहरा पर इन शहरों में मिलेगा 5G सर्विस का फायदा ! जाने क्या मिलेगा फायदा

Jio Users 5G Service: आज दशहरा पर इन शहरों में मिलेगा 5G सर्विस का फायदा ! जाने क्या मिलेगा फायदा

Jio 5G: देश जहां पर 5जी की ओर बढ़ गया है वहीं पर देश को उन्नत बनाने के लिए 1 अक्टूबर से 5जी सेवा की शुरूआत में आज दशहरा के मौके पर रिलायंस इंडस्ट्री ने अपनी पहली 5जी सेवा की शुरूआत कर दी है जहां पर कंपनी दिल्ली (Delhi), वाराणसी (Varanasi), मुंबई (Mumbai) और कोलकाता (Kolkata) में अपनी सर्विस को शुरू करेगी।

जिओ दे रहा आज ये खास ऑफर

आपको बताते चलें कि, आज जिओ द्वारा एक खास ऑफर अपने उपभोक्ताओं को दिया जा रहा है जिसमें यूजर्स (Users) 5जी सर्विस एक्सपीरियंस करने के बाद अपना फीडबैक भी सबमिट कर सकते हैं जिससे उन्हें सर्विस को और बेहतर करने का मौका मिले. बता दें, सभी 5जी हैंडसेट यूजर्स इस सर्विस का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे. ये केवल अभी इन्वाइट बेस्ड रखा है. साथ ही इस ऑफर के तहत यूजर्स को अनलिमिटेड 5जी डेटा 1 Gbps+ की स्पीड का इस्तेमाल करने का मौका मिलेगा।

जानिए सर्विस में क्या मिलेगा फायदा

आपको बताते चलें कि, जियो की ये सर्विस स्टैंड अलोन आर्किटेक पर ही काम करेगी. यूजर्स एडवांस 5जी का इस्तेमाल इसमें कर सकेंगे. यूजर्स को लो-लेटेंसी, मशीन-टू-मशीन कम्युनिकेशन, 5जी वॉयस, नेटवर्क स्लाइसिंग जैसे फीचर होंगे. कंपनी 700 MHz, 3500 MHz और  26 GHz बैंड्स पर सर्विस इसमें दी जा रही है। माना जा रहा है कि, 5जी के आने से 4 जी का प्रयोग कम हो जाएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password