Jio Smartphone: खत्म हुआ इंतजार, इस दिन लॉन्च होने जा रहा है जियो का सबसे सस्ता स्मार्टफोन! कंपनी ने जारी किया वीडियो

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना काल से ठप पड़ी अर्थव्यवस्था ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। अब बाजारों में रौनक लौटने लगी है। वहीं त्योहारों का सीजन चल रहा है और स्मार्टफोन (Smartphones) बनाने वाली टेक कंपनियां (Tech Companies) भी इन दिनों नए-नए स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही हैं। इन्हीं सब के बीच सूत्रों से खबर आ रही है कि जियो ने भी अपने सबसे सस्ते 4जी स्मार्टफोन को दिवाली के दिन लॉन्च करने का फैसला किया है। जानकारी के मुताबिक दिवाली के दिन से इस फोन की बुकिंग होना शुरू हो जाएगी। हालांकि कंपनी ने अभी अपनी तरफ से कोई ऑफिशियल घोषणा नहीं की है। बता दें कि जियो ने अपने सबसे सस्ते 4जी स्मार्टफोन को 10 सितंबर गणेश चतुर्थी के दिन लॉन्च करने की घोषणा की थी लेकिन किसी कारण से यह लॉन्चिंग टल गई। वहीं जियो ने अब अपने इस फोन को दीपावली में लॉन्च करने का फैसला किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फोन को मात्र 500 रुपए का डाउन (Down payment) पेमेंट कर बुक किया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक जियो इस फोन को बाजार में धूम-धाम से उतारना चाहता है। इसको लेकर जियो ने करीब 5 बैंकों से करार किया है। वहीं जियो फोन में किसी तरह की कमी न हो इसलिए फोन की अच्छी तरह से टेस्टिंग कर रहा है।

कंपनी ने जारी किया वीडियो
फोन की लॉन्चिंग से पहले जियो ने यूजर्स के लिए एक वीडियो जारी किया है। इसमें कंपनी ने फोन से जुड़ी कई खूबी बताई है। कंपनी के मुताबिक यह फोन लाखों भारतीयों की जिन्दगी बदलने वाला है। जियो नेक्ट फोन अब तक का सबसे सस्ता फोन साबित होगा। यह फोन भारत में ही बनाया गया है। जिसमें गूगल एंड्रॉइड द्वारा बनाया गया ऑपरेटिंग सिस्टम है।

इतनी हो सकती है कीमत
इस फोन की कीमत को लेकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसकी कीमत 5 हजार रुपए के करीब हो सकती है। ऐसे में बैंकों की मदद से ग्राहकों को 90 प्रतिशत तक फाइनेंस सुविधा भी दी जा रही है। जानकारी के मुताबिक इस फोन को 500रुपए की डाउनपेमेंट के साथ बुक किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी ने इस फोन को लॉन्चिंग के बाद छह महीने में 5 करोड़ लोगों तक पहुंचने का लक्ष्य रखा है। इस फोन की बुकिंग भी इसी हफ्ते शुरू हो जाएगी।

JIO PHONE NEXT की डिटेल्स
भारतीय टेलीकॉम में धूम मचाने के बाद अब जियो स्मार्टफोन्स (Jio Smartphones) के बाजार में भी ग्राहकों को लुभाने में जुट गई है। बीते जून के महीने में रिलायंस जियो ने जियो फोन नेक्स्ट (Jio Next 4G Smartphone) लॉन्चिंग की घोषणा की थी। कंपनी ने इस फोन को लेकर दावा किया था कि यह सबसे सस्ती कीमतों में लॉन्च किया जाएगा।
दिपाली के पहले भारतीय बाजार में ग्राहकों के लिए यह फोन उपलब्ध किया जाएगा। जियोफोन नेक्स्ट फोन एंड्रॉयड 11 गो एडिशन पर काम करता है। इसमें क्वालकॉम 215 चिपसेट देखने को मिल सकता है। अब तक कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार अनुमान लगाया जा रहा है कि इस स्मार्टफोन को 5.5 इंट के डिस्प्ले के (Jio Next 4G Smartphone Features) साथ बाजार में उतारा जा सकता है। इस फोन के दो वेरियंट मार्केट में उतारे जाएंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password