Jio pre-paid plans hike: कंपनी ने दिया यूजर्स को बड़ा झटका! महंगे हुए प्रीपेड प्लान

नई दिल्ली। टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन, आइडिया और एयरटेल के बाद अब रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपने यूजर्स को बड़ा झटका दिया है। दरअसल जियो ने अपने प्रीपेड प्लान की कीमत में 21 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दी है। यह बढ़ोतरी सभी प्रीपेड प्लान पर लागू होगी । बता दें कि कंपनी ने प्रीपेड प्लान की कीमतों में की जा रही इस बढ़ोतरी को लेकर घोषणा भी कर दी है। नए रेट 1 दिसंबर से लागू होंगे। तो आइए जानते हैं किस तरह की होगी जियो प्रीपेड प्लान की नई कीमत

इस तरह होंगे प्लान
देश के सबसे बड़े मोबाइल ऑपरेटर जियो ने अपने प्रीपेड प्लान की कीमत में 21 प्रतिशत की बढ़ोतरी की घोषणा कर दी हैं। वहीं नए रेट 1 दिसंबर से लागू कर दिए जाएंगे। जानकारी के मुताबिक कीमतों में बढ़ोतरी के बाद 1 दिसंबर से जियो का सबसे सस्ता 75 रुपए वाला प्लान अब 91 रुपए का होगा। वहीं 399 रुपए वाले प्लान के लिए अब 479 रुपए चुकाने होंगे। वहीं कंपनी का कंपनी का 1299 रुपये का प्लान 1559 रुपये का हो जाएगा। इसके साथ ही डाटा टॉप-अप्स प्लान की कीमतों में भी बढ़ोतरी की जाएगी। जिसके बाद 1 रुपये में 6 GB वाला प्लान अब 61 रुपये का होगा।

इन कंपनी के प्लान भी महंगे
जियो से पहले डाफोन आइडिया ने भी अपने प्री-पेड प्लान महंगे किए हैं। हालही में कंपनी ने प्लान में मोबाइल कॉल और डेटा दरों में 20-25 प्रतिशत की वृद्धि की घोषणा की। कंपनी ने एक बयान में कहा कि बढ़ी हुई दर 25 नवंबर से प्रभावी होंगी। कंपनी ने 28 दिनों की अवधि के लिए रिचार्ज का न्यूनतम मूल्य 25.31 प्रतिशत बढ़ाकर 79 रुपये से 99 रुपये कर दिया है। वहीं 28 दिनों की वैधता के साथ प्रति दिन एक जीबी डेटा सीमा वाले अनलिमिटेड प्लान की कीमत 25 नवंबर से 269 रुपये होगी। फिलहाल इसकी कीमत 219 रुपये है। इसके अलावा, 1.5 जीबी प्रतिदिन डेटा सीमा के साथ 84 दिनों की वैधता वाले प्लान की कीमत 599 रुपये के बजाय 719 रुपये होगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password