Jhabua Bribe: रिश्वत लेते पकड़ाया बैंक महाप्रबंधक, फसल बीमा के काम के बदले लिए थे डेढ़ लाख रुपये

Jhabua Bribe

इंदौर। लोकायुक्त पुलिस ने मध्यप्रदेश के आदिवासी झाबुआ जिले में जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के Jhabua Bribe महाप्रबंधक को अपने मातहत अधिकारी से 1.5 लाख रुपये की घूस लेने के आरोप में शनिवार को रंगेहाथों पकड़ लिया। लोकायुक्त पुलिस के मुताबिक बैंक महाप्रबंधक यह रकम फसल बीमा योजना के हितग्राही किसानों का ब्योरा दर्ज करने के सरकारी काम के बदले ले रहा था।

लोकायुक्त पुलिस के उपाधीक्षक (डीएसपी) आनंद कुमार यादव ने बताया कि जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के महाप्रबंधक डी. आर. सारोठिया को जाल बिछाकर उनके झाबुआ कस्बे स्थित सरकारी घर में रंगेहाथों पकड़ा गया, जब वह इसी बैंक की एक ग्रामीण शाखा Jhabua Bribe के प्रबंधक से कथित तौर पर घूस के रूप में 1.5 लाख रुपये ले रहे थे।

उन्होंने बताया, ‘इस बैंक की झाबुआ जिले की रामा शाखा के प्रबंधक वेल सिंह पलासिया ने सारोठिया Jhabua Bribe की अनुचित मांग से तंग आने के बाद लोकायुक्त पुलिस के इंदौर कार्यालय पहुंचकर घूसखोरी की शिकायत की थी।’ यादव ने शिकायत के हवाले से बताया कि सारोठिया ने फसल बीमा योजना के तहत बैंक के वेब पोर्टल पर हितग्राही किसानों के ब्योरे को लेकर प्रविष्टियां दर्ज करने के बदले शाखा प्रबंधक से तीन लाख रुपये की कथित रिश्वत मांगी थी।

उन्होंने बताया कि शिकायत Jhabua Bribe में आरोप लगाया गया है कि बैंक महाप्रबंधक ने शाखा प्रबंधक पर ‘दबाव’ बनाकर रिश्वत की पहली किस्त के रूप में 1.5 लाख रुपये 19 अगस्त को ही ऐंठ लिए थे। यादव ने बताया कि रिश्वतखोरी के आरोप में बैंक महाप्रबंधक के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण (संशोधन) अधिनियम 2018 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

डीएसपी के मुताबिक आरोपी को अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि बॉन्ड भरवाकर उसे इस बात के लिए कानूनन पाबंद किया गया है कि घूसखोरी के मामले की Jhabua Bribe जांच के संबंध में उसे जब भी बुलाया जाएगा, वह लोकायुक्त पुलिस के सामने तय तारीख को हाजिर हो जाएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password