Jet Airways: 'इससे बेहतर जेल में मौत, नरेश गोयल हाथ जोड़कर गिड़गिड़ाए

Jet Airways: ‘इससे बेहतर जेल में मौत, अब जीवन की कोई उम्मीद नहीं’; नरेश गोयल हाथ जोड़कर अदालत में गिड़गिड़ाए

Jet Airways
Share This

Jet Airways: एक समय देश की सबसे बड़ी प्राइवेट एयरलाइंस कंपनी रही जेट एयरवेज के फाउंडर नरेश गोयल बीते शनिवार स्पेशल कोर्ट में जज के सामने हाथ जोड़कर अपनी बात कहते नजर आए. वो जज के सामने एकदम बेबस नजर आए.

उन्होंने जज से कहा कि उनका स्वास्थ्य काफी बिगड़ गया है. अच्छा होगा कि मैं जेल में ही मर जाऊं.

आपको बताते चलें कि उन पर केनरा बैंक के साथ 538 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने का आरोप है. इसी आरोप में उन्हें पिछले साल सितंबर में ईडी ने गिरफ्तार किया गया था.

उन्हें अभी न्यायिक हिरासत में आर्थर रोड जेल में रखा गया है.

जज के सामने हाथ जोड़कर खड़े रहे, कांप रहा था पूरा शरीर

कोर्ट के रोजनामा (सुनवाई रिकॉर्ड) के मुताबिक, गोयल जज के सामने हाथ जोड़कर खड़े रहे और उनका पूरा शरीर कांप रहा था. उन्होंने कहा कि मेरी तबीयत बहुत खराब है.

उन्होंने अपनी पत्नी और बेटी के स्वास्थ्य का मसला भी जज के सामने रखा. इसके अलावा उन्होंने कोर्ट से अपील की कि उन्हें सुनवाई के लिए न बुलाया जाए. उनका स्वास्थ्य इसकी मंजूरी नहीं दे रहा है.

संबंधित खबर:

Jet Airways: संकट में फंसी जेट एयरवेज नई उड़ान के लिए तैयार! NCLT ने रिजॉल्यूशन प्लान को दी मंजूरी

आंखें भी हुईं नम

अदालती रिकार्ड के अनुसार, नरेश गोयल की इस दौरान आंखें भी नम हो गईं. नरेश गोयल ने कहा कि उन्हें अपनी पत्नी अनीता की कमी बहुत खलती है, जो कैंसर के अंतिम चरण में हैं.

नरेश गोयल ऐसे हालात के बीच विशेष न्यायाधीश एमजी देशपांडे के समक्ष अपनी जमानत अर्जी दायर की थी.

उन्हें अदालत में पेश किया गया और कार्यवाही के दौरान उन्होंने व्यक्तिगत सुनवाई का अनुरोध किया, जिसे न्यायाधीश ने स्वीकार कर लिया.

संबंधित खबर:

Jet Airways: जेट एयरवेज का बड़ा फैसला, कई कर्मचारियों के वेतन में कटौती के साथ बिना वेतन छुट्टी पर भी भेजेगा

अदालत ने उनके लिए उचित प्रबंध करने के आदेश दिए

न्यायाधीश ने कहा, ”उन्होंने जो कुछ कहा, मैंने उनकी हर बात पर गौर किया है. मैंने आरोपी को आश्वस्त किया कि उन्हें बेसहारा नहीं छोड़ा जाएगा और उनके मानसिक एवं शारीरिक स्वास्थ्य का हर संभव ख्याल रखा जाएगा और इलाज कराया जाएगा.”

अदालत ने उनके वकीलों को उनके स्वास्थ्य के सिलसिले में उपयुक्त कदम उठाने का निर्देश दिया. पिछले महीने अपनी जमानत अर्जी में गोयल ने हृदय, प्रोस्टेट, हड्डी आदि विभिन्न बीमारियों का हवाला दिया था और दावा किया कि यह मानने के तर्कसंगत आधार हैं कि ‘वह गुनाहगार नहीं हैं.’

ईडी ने उनकी इस अर्जी पर जवाब दाखिल किया है. अब मामले की अगली सुनवाई 16 जनवरी को होगी.

ये भी पढ़ें:

Top Hindi News Today: 8 जनवरी को आएगा बिलकिस बानो केस में सुप्रीम कोर्ट का फैसला ; आज गुजरात दौरे पर रहेंगे केजरीवाल, बांग्लादेश में 299 सीटों पर मतदान जारी, PM शेख हसीना ने डाला वोट

Aaj Ka Shubh Kaal – 07 Jan 2024 Panchang: मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष माह की एकादशी तिथि (रविवार) का शुभकाल, राहुकाल और दिशाशूल

MP Weather Update: आज भी MP के कई जिलों में छाए रहेंगे बादल, 6 दिन तक नहीं होंगे सूरज के दर्शन; जानें क्या रहेगा आपके शहर का हाल

MP News: भोपाल गैस त्रासदी मामले में सुनवाई पूरी, जानें कब आएगा फैसला

Mohan Yadav: देर रात उज्जैन पहुंचे सीएम मोहन यादव, गरीबों को कम्बल बांटने निकले; मीडिया से कह दी ये बड़ी बात

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password