JEE और NEET की परीक्षा रद्द कराने के लिए SC जाएगा विपक्ष

नई दिल्ली: नीट ( NEET) जेईई ( JEE) एग्जाम 2020 परिक्षाओं के विरोध के बीच नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जरुरी नोटिस जारी किया है। जो कि इंजीनियरिंग और मेडिकल यूजी प्रवेश परीक्षाएं JEE Main 2020 और NEET 2020 के संबंध में है।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नोटिस जारी करते हुए बताया कि, ‘जेईई मेन और नीट यूजी परीक्षाएं जो पहले जुलाई में होने वाली थीं, उन्हें स्टूडेंट्स की रिक्वेस्ट पर सितंबर के लिए स्थगित कर दिया गया था। अब स्टूडेंट्स के शैक्षणिक हितों का ध्यान रखते हुए, ये परीक्षाएं तय तिथियों में ही ली जाएंगी। यानी जेईई मेन का आयोजन 1 सितंबर से 6 सितंबर 2020 तक किया जाएगा। जबकि नीट यूजी 13 सितंबर 2020 को होगा।’

वहीं अब इस मामले में राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) और संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) टलवाने के लिए अब विपक्ष समेत कई राजनीतिक दल एकजुट हो गए हैं। बुधवार को गैर भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ सोनिया गांधी ने बैठक की। इस बैठक में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा- हमें एक साथ SC का दरवाजा खटखटाना होगा और परीक्षाएं रद्द कराने की कोशिश करनी होगी।

सात राज्यों के सीएम हुए थे शामिल

सोनिया गांधी की अध्यक्षता में बुधवार को हुई बैठक में 7 राज्यों के सीएम ने हिस्सा लिया, जिसमें सभी गैर भाजपा शासित राज्यों के सीएम मौजूद थे। वहीं इस बारे में सोनिया गांधी ने कहा कि- नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति हमें चिंतित कर सकती है। छात्रों और परीक्षाओं की अन्य समस्याओं का भी ठीक तरह से निपटारा नहीं किया जा रहा है।

बैठक में किसने क्या कहा?

– झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा- मुझे लगता है कि सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने से पहले हमें प्रधानमंत्री या राष्ट्रपति के पास जाना चाहिए।

– महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा- राज्य सरकारों को कमजोर किया जा रहा है। हम उस ओर बढ़ रहे हैं, जहां पर सिर्फ एक ही व्यक्ति सब कुछ कंट्रोल कर रहा है।

– पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि कोरोना से हालात बदतर होते जा रहे हैं। हम करीब 500 करोड़ रुपए खर्च चुके हैं, हमें प्रधानमंत्री से बात करने के लिए एक साथ आना चाहिए।

ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखा था पत्र

इससे पहले ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने पीएम से अपील करते हुए लिखा था कि मैं परीक्षा को रद्द किये जाने की मांग करती हूं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password