जानना जरूरी है: Twitter पर गलत हरकत करने वाले, हो जाएं सावधान! कंपनी नए सेफ्टी मोड की कर रही है टेस्टिंग

जानना जरूरी है: Twitter पर गलत हरकत करने वाले, हो जाएं सावधान! कंपनी नए सेफ्टी मोड की कर रही है टेस्टिंग

twitter

नई दिल्ली। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter पर लोग अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हैं। लेकिन कई बार लोग अभिव्यक्ति की आजादी का गलत इस्तेमाल भी करते हैं। Twetter पर आज कल ऐसे लोगों की संख्या काफी ज्यादा बढ़ गई है जो गलत लैंग्वेज का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन अब गाली-गलौज करने वाले लोगों को सतर्क हो जाना चाहिए। क्योंकि Twitter एक नए सेफ्टी मोड की टेस्टिंग कर रहा है। अब अगर कोई व्यक्ति गलत लैंग्वेज में बात करेगा तो Twitter उसके एकाउंट को 7 दिन के लिए अस्थायी तौर पर बंद कर सकता है।

फीचर को रोलआउट किया गया

ट्विटर ने बताया कि प्लेटफॉर्म पर गलत भाषा में बातचीत करने और हेटफुल रिमार्क करने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। इस फीचर को कंपनी ने IOS और एंड्रॉइड दोनों तरह के यूजर्स के लिए रोलआउट किया है। हालांकि, इसे अभी टेस्टिंग मोड में ही रखा गया है इस कारण से अभी सभी लोग पर इस फीचर को लागू नहीं किया गया है।

अभी अंग्रेजी भाषा के लिए हुआ है उपलब्ध

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट का ये नया फीचर शुरूआत में केवल अंग्रेजी भाषा में उपलब्ध रहेगा। ट्विटर इस फीचर के जरिए यूजर्स को सहज महसूस कराना चाहता है। साथ ही एक्सपीरिएंस को कंट्रोल में रखने में भी मदद करेगा। साथ ही यूजर्स को ट्विटर पर गाली-गलौज करने वालों से निजात मिलेगी। इसके लिए Twitter खतरनाक लैंग्वेज में बात करने वालों के एकाउंट को शुरुआत में 7 दिनों के लिए ब्लॉक कर देगा। साथ ही गाली-गलौज करने वालों को एक नोटिफिकेशन भी भेजेगा।

सेटिंग में जाकर इस फीचर को कर सकते हैं ऑन

इस फीचर को सेटिंग में जाकर टर्न ऑन करना होगा। इसके बाद Twitter का सिस्टम नेगेटिव इंगेजमेंट पर नजर रखेगा। Twitter ट्वीट कंटेंट और ट्वीट करने वाले और रिप्लाई करने वाले के रिलेशनशिप पर भी नजर रखेगा। हालांकि, कंपनी ने यह भी कहा है कि अगर आपने किसी एकाउंट को फॉलो किया है, जिससे आपकी रोजाना बातचीत होती है, तो कंपनी ऐसे एकाउंट को ऑटो ब्लॉक नहीं करेगा।

Twitter केवल उन लोगों को पहचान करेगा जो गाली गलौज या खतरनाक लैंग्वेज में ट्वीट करते हैं । ऐसे लोगों को तुरंत ही ऑटो ब्लॉक कर दिया जाएगा। Safety Mode को सेटिंग ऑप्शन के प्राइवेसी और सेफ्टी सेक्शन से इनेबल्ड किया जा सकेगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password