JANNA JAROORI HAI: जानिए दुनिया के 5 सबसे बड़े झूठ

JANNA JAROORI HAI: जानिए दुनिया के 5 सबसे बड़े झूठ

JANNA JAROORI HAI

JANNA JAROORI HAI: कई बार दुनिया अफवाहों को सच मान लेती है और अनजाने  में उसे हर जगह फैलाते जाती देती है।जैसा कि सभी कहते हैं,आसमान  का रंग  नीला होता है। जबकि, सच्चाई ये है आसमान का कोई रंग ही नहीं होता है।यह तो समंदर के पानी की परावर्तन है जो नीले रंग के रूप में आसमान में दिखाई देता है।आज हम इस खबर में भारत ही नहीं पूरी दुनिया में फैले 5 ऐसे झूंठ के बारे में बताएंगे जिसे दुनिया न केवल सच मानती है बल्कि,उसका प्रचार-प्रसार करती है।इन झूंठ को पढ़कर आप  सच में चौंक जाएंगे और कहेंगे कि वाह मजा आ गया…तो आइये जानते हैं 5 महान झूंठ

नंबर 01. पिरामिड egypt pyrymid

दोस्तों आज हम आपसे पूछे कि इजिप्ट में बने पिरामिड को किसने बनाया था? तो हमें पता है की आप यही जवाब देंगे कि इजिप्ट में रहने वाले मजदूर ने मेहनत करके इस पिरामिड को बनाया था। लेकिन हम आपको देखना चाहते हैं कि बिल्कुल भी सच नहीं है। असल में इस पिरामिड को बनाने वाले मजदूर थे ही नहीं। इस पिरामिड को बनाने के लिए इंसियेंट एजीपट् की अच्छे खासे पॉपुलेशन ने बढ़-चढ़कर अपना योगदान दिया था। जहां करीब 85 सालों तक का समय लगा।


नंबर 02. माइकल जैक्सन michael Jackson

माइकल जैक्सन ने पूरी दुनिया में पॉप म्यूजिक में एक अलग ही मुकाम हासिल किया था। जहां यह सिंगर के साथ-साथ एक बेहतरीन डांसर भी थे। इन मून वॉक को माइकल जैक्सन ने इवेंट नहीं किया था। यह मून वॉक सबसे पहले 1883 में किया गया था, जो माइकल जैक्सन ने कैपेस् कैंडिडेट एंड कुली जैक्सन से सीखा था। जिन्होंने 1970 में इसे पफॉम कर दिया था। इन सभी से पहले बिल बैली नामक डांसर ने परफॉर्म किया था।

नंबर 03. ग्रेट वॉल ऑफ चाइना great wall of china

ग्रेट वॉल ऑफ चाइना कितना भी ग्रेट नहीं है कि स्पेस से दिख जाए। और ये बात नासा ने साबित किया है। इसकी लंबाई 21,196 किलोमीटर हैं, इसकी चौड़ाई मात्र 20 फुट है। यह अफवाह 1794 में शुरू हुई थी।JANNA JAROORI HAI:

नंबर 04. सिगरेट cigarette

19वीं सदी के मध्य में अमेरिका में एक अफवाह फैली थी कि सिगरेट पीने से सेहत अच्छी रहती है। जिस कारण से अमेरिका के 45% लोग सिगरेट पीने लगे थे। बाद में पता चला कि ये सेहत के लिए बहुत हानिकारक होती है जिससे भगवान आपको अपने पास जल्दी बुला लेंगे।

नंबर 05. हॉकी भारत का राष्ट्रीय खेल है hockey

इसे हमारे स्कूल की पाठ्य पुस्तकों पर दोष दें, हमें हमेशा कहा जाता था कि हॉकी भारत का राष्ट्रीय खेल है. लेकिन ऐसा नहीं है. सच्चाई ये हैं कि भारत का कोई राष्ट्रीय खेल नहीं है.

जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे साझा करना न भूलें…धन्यवाद JANNA JAROORI HAI:

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password