JANNA JAROORI HAI: 111, 222, 333… ये एंजल नम्बर्स जो जीवन में तरक्की भर देते हैं,जानिए इन नम्बरों का रहस्य और मतलब क्या है?

JANNA JAROORI HAI: 111, 222, 333… ये एंजल नम्बर्स जो जीवन में तरक्की भर देते हैं,जानिए इन नम्बरों का रहस्य और मतलब क्या है?

JANNA JAROORI HAI

JANNA JAROORI HAI: 11, 222, 333… यूं तो ये सभी एक नम्बर हैं, लेकिन न्यूमरोलॉजी (Numerology) के हिसाब से इनका काफी महत्व है JANNA JAROORI HAI। अगर आप 11 बजकर 1 मिनट पर आप ईश्वर से कुछ मांगते हैं या आपकी कॉफी का बिल 222 रुपए आता है तो इसे न्यूमरोलॉजी में शुभ (Auspicious) माना जाता है। कहा जाता है ये अंक अपने साथ एनर्जी को लेकर आते हैं। रिपीट होने वाले इन अंकों को ही एंजल नम्बर्स (Angel Numbers) कहते हैं। अंकज्योतिष के मुताबिक, गाड़ी नम्बर प्लेट, डिजिटल क्लॉक, घर के पते में ऐसे नम्बर दिखाई देते हैं तो ये शुभ माने जाते हैं। कहा जाता है कि अगर अचानक आप कहीं पर एंजल नम्बर देखते हैं तो यह ईश्वर के संदेश की तरह होता है और शुभ होता है। ये नम्बर्स जीवन में बड़ा बदलाव ला सकते हैं।

कैसे पता चलेगा कौन सा एंजल नम्बर किसके काम का? JANNA JAROORI HAI

अंकशास्त्र पर ‘ए लिटिल बिट ऑफ न्यूमरोलॉजी’ नाम की किताब लिखने वाली लेखक नोवली वाइल्डर कहती हैं, कोई भी इंसान अपना एंजल नम्बर ढूंढ सकता है। ये नम्बर उन्हें कहीं भी दिख सकते हैं, जैसे- लाइसेंस प्लेट पर, घर के बाहर लिखे पते पर, फोन नम्बर्स में, स्टोर में रखे सामान की कीमतों में या डिजिटल क्लॉक में। इनमें से किसी भी जगह पर दिखने वाले एंजल नम्बर के मायने अलग-अलग होते हैं। इनका दिखना कुछ अच्छा होने का सूचक माना जाता है जो जीवन में बड़ा बदलाव भी ला सकता है।

किस एंजल नम्बर का क्या है मतलब? JANNA JAROORI HAI

हर एंजल नम्बर का अपना एक खास मतलब होता है। कुछ कॉमन एंजल नम्बर का मतलब यहां समझा जा सकता है जिसे न्यूमरोलॉजिस्ट ने बताया है-

000: कहीं पर इस एंजल नम्बर का दिखना आध्यात्मिक महत्व को दिखाता है। इसका मतलब है आप जिस आध्यात्मिक पॉवर को मानते हैं, वह आपको सपोर्ट करती है। जीरो अंक किसी चीज की शुरुआत का सूचक होता है। इसलिए 000 का मतलब है किसी अच्छी चीज की शुरुआत होने वाली है।

111: इस अंक का मतलब जीवन की समृद्धि से है। अगर आप इस अंक को देखते हैं तो यह बताता है कि जीवन में सुख और समृद्धि की बढ़ोतरी होगी। आप जिस आध्यात्मिक पावर से जुड़े हैं वो आपकी मदद करेगी।

222: यह संख्या बताती है कि आप अपने जीवन में एक ऐसे स्थान पर हैं जहां संतुलन और विश्वास को प्रमुखता देना चाहते हैं। आप अपने भीतर या अपने करीबी रिश्तों में शांति की तलाश कर रहे हों, या हो सकता है कि आप अपने जीवन में कुछ सामंजस्यपूर्ण करने के लिए एक नई शुरुआत कर रहे हों।

333: यदि आप अचानक से हर जगह 333 नंबर देख रहे हैं, तो यह समय आपकी रचनात्मक गतिविधियों में शामिल होने का है। द सीक्रेट ऑफ द टैरो के अनुसार, नंबर 3 रचनात्मकता से जुड़ा है। संख्या 333 देखने का मतलब है कि स्वर्गदूत आपको सपोर्ट कर रहे हैं क्योंकि आप अपने जीवन में एक रोमांचक कदम आगे बढ़ा रहे हैं।

444: यह संख्या ईमानदारी और आंतरिक ज्ञान से जुड़ी है। अगर आप इसे देख रहे हैं, तो इसका मतलब हो सकता है कि आपके आध्यात्मिक मार्गदर्शक आपको उन चुनौतियों के उत्तर के लिए अपने भीतर देखने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं जिनका आप सामना कर रहे हैं। यह भी एक स्वीकृति है कि आप कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

555:इस अंक देखने का मतलब है कि आपके आसपास बड़े बदलाव हो रहे हैं। आध्यात्मिक पावर आपको सकारात्मक रहने के लिए याद दिलाने का काम कर रही है।

JANNA JAROORI HAI

 

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password