Jammu-Kashmir Encounter: रैनावाड़ी इलाके में हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, लश्कर-ए-तैयबा है संबंंध

श्रीनगर।  जम्मू- कश्मीर  के कई इलाकों में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ (Jammu- Kashmir Encounter) की खबरें जहां सामने आती रहती है वही पर आज यानि 30 मार्च को  रैनावाड़ी इलाके में हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए। जिसकी जानकारी जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा दी गई है।
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दी जानकारी
इस खबर की जानकारी जम्मू-कश्मीर पुलिस ने देते हुए बताया कि, सुरक्षा बलों ने आधी रात को इलाके की घेराबंदी करने के बाद तलाशी अभियान शुरू किया था, जिसके बाद वहां आंतकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई। जिस दौरान दो आतंकवादी मार गिरे। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में से एक के पास ‘प्रेस कार्ड’ था। कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘मारे गए लश्कर के एक आतंकवादी के पास ‘प्रेस कार्ड’ था, जो मीडिया के गलत इस्तेमाल का स्पष्ट संकेत देता है।’

प्रेस कार्ड से पत्रकार की हुई पुष्टि
आपको बताते चलें, मारे गए आतंकवादी के पास से बरामद कार्ड के अनुसार उसका नाम रईस अहमद भट के तौर पर हुई है जो एक पत्रकार था और अनंतनाग में ऑनलाइन न्यूज पोर्टल ‘वैलीन्यूज सर्विस’ चला रहा था। उसके खिलाफ आतंकी अपराधों के लिए पहले से ही दो FIR दर्ज हैं। इसके अलावा दूसरे आतंकवादी की पहचान बिजबेहरा के हिलाल आह राह के रूप में हुई है, वो ‘सी’ श्रेणी का आतंकवादी है।
Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password