Jammu-Kashmir: बांदीपोरा पुुलिस ने की बड़ी कार्रवाई, 2 आतंकी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़

jammu kashmir

जम्मू-कश्मीर। सीमावर्ती क्षेत्रों में जहां आतंकवादी संगठनों की गतिविधियां देखी जाती है वहीं पर सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की घटनाएं भी सामने आती है जहां बांदीपोरा क्षेत्र की पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है जिसमें 2 आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया।

जानें क्या है पूरी खबर 

आपको बताते चलें कि, बांदीपोरा पुलिस ने 2 आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-तैयबा के 5 आतंकियों को गिरफ्तार किया। बताते चलें कि, ये जिलों में आतंकवादियों को लॉजिस्टिक और परिवहन प्रदान कर रहे थे।

 

घटना पर पुलिस प्रवक्ता ने दी जानकारी

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि एक विशिष्ट सूचना के आधार पर पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ मिलकर उत्तरी कश्मीर जिले में आतंकवादियों के चार सहयोगियों को गिरफ्तार किया। उन्होंने उनकी पहचान अष्टांगू निवासी इरफान अहमद भट, काजीपोरा निवासी इरफान अहमद जान, बांदीपोरा के अरिन इलाके के निवासी सज्जाद अहमद मीर और शारिक अहमद मीर के तौर पर की। प्रवक्ता ने बताया कि उनके पास से दो चीनी हथगोले और अन्य चीजें बरामद हुई हैं। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि वे जिले में सक्रिय आतंकवादियों को मोबाइल सिम कार्ड और रसद सहायता प्रदान करने में शामिल थे। प्रवक्ता ने कहा कि कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की आगे की जांच जारी है।

सुरक्षा बलों ने आंतकियों के सहयोगी को किया गिरफ्तार

एक अन्य घटना में, पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ मिलकर बांदीपोरा के राख हाजिन इलाके में एक जांच चौकी पर आतंकवादियों के एक सहयोगी को गिरफ्तार किया। प्रवक्ता ने बताया कि उसकी पहचान हाजिन निवासी इरफान अजीज भट के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि उसके पास से एक चीनी ग्रेनेड बरामद किया गया है। प्रवक्ता ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार आरोपी पाकिस्तानी आतंकवादी उमर लाला के निकट संपर्क में था और उसे हाजिन इलाके में आतंकी हमले करने का निर्देश दिया गया था। उन्होंने कहा कि भट हाजिन के मारे गए आतंकवादी सलीम पर्रे के भी संपर्क में रहा था।पुलिस ने बताया कि एक मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की आगे की जांच की जा रही है।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password