मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक रखने की जैश-उल हिंद ने ली जिम्मेदारी, कहा- पिक्चर अभी बाकी है

मुंबई: राजधानी मुंबई में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक से भरी गाड़ी खड़ी करने की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-उल-हिंद ने ली है। रविवार को यहा बड़ा खुलासा हुआ। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ‘आतंकी संगठन जैश-उल-हिंद ने एक टेलिग्राम संदेश के जरिए दावा किया एसयूवी में विस्फोटक रखने वाले आतंकवादी सही-सलामत घर पहुंच गए हैं। संदेश में आगे लिखा है कि यह सिर्फ एक ट्रेलर था और पूरी पिक्चर आना अभी बाकी है। इस संदेश में मुकेश अंबानी से पैसे की भी मांग की गई है। लिखा है कि अगर अंबानी उसकी मांगों को नहीं मानते हैं, तो अगली बार वह उनके बेटे की कार पर हमला करेंगे।’

‘TERROR AT AMBANI HOUSE’ के टाइटल वाले मेसेज में आतंकवादियों ने लिखा है कि आप (अंबानी) जानते हैं कि क्या करना है। जो पैसे आपसे देने के लिए कहे गए हैं वह ट्रांसफर करें और अपने ‘फैट किड्स’ के साथ खुशी से रहें।

पुलिस जांच में मिले ये सबूत

मामले में जांच कर रही मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच और एनआईए ने पहले ही इसमें टेरर ऐंगल की आशंका जताई थी। लेकिन पुलिस को ऐसी जानकारी भी मिली है कि कार में जो विस्फोटक इस्तेमाल किया गया है वह कानपुर में बना है। इसके अलावा पुलिस ने विस्फोटक निर्माण कंपनी से विस्तृत जानकारी भी ली है। पुलिस के मुताबिक कार में जो धमकी भरा लेटर मिला था, उस लेटर को गुजराती भाषा में लिखा गया था। लेकिन आतंकी संगठन ने मामले की जिम्मेदारी लेते हुए जो संदेशा लिखा है वो अंग्रेजी भाषा में लिखा है।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के मुंबई के पेडर रो़ड पर बने घर एंटीलिया (antiliya) के बाहर गुरुवार को एक संदिग्ध एसयूवी (suv) मिली थी। संदिग्ध कार मिलने की सूचना के बाद मुंबई डॉग स्क्वायड और बम निरोधक दस्ता के अलावा एटीएस की टीम भी पहुंची। पुलिस को कार में से 20 जिलेटिन की छड़ें बरामत की थी साथ ही कार में कुछ गाड़ियों की नंबर प्लेट भी थीं। जो कि अंबानी के घर की कारों से मेल खाते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password