Jaipur: मौसम का मजा लेने आमेर फोर्ट पहुंचे 35 पर्यटकों पर गिरी बिजली, 16 की मौत

जयपुर। राजस्थान के जयपुर से दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है। यहां तेज बारिश के चलते रविवार को आमेर महल में बने वॉच टावर पर बिजली गिर गई। इस दौरान यहां घूमने आए करीब 35 से ज्यादा टूरिस्ट बिजली की चपेट में आ गए जिसमें 16 लोगों की मौत गई। वहीं कुछ लोग गंभीर रूप से घायल है जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। जानकारी के मुताबिक इस घटना में कुछ लोग पहाड़ी से नीचे भी गिर गए है। जिनका रेस्क्यू ऑपरेशन अभी जारी है। रविवार को पूरे राज्य में कई जगह बिजली गिरी है जिसमें 20 लोगों की जान गई है।

पहाड़ी पर घूमने पहुंचे थे लोग

मौसम में आए बदलाव के बाद रविवार को आमेर की पहाड़ियों पर टूरिस्ट घूमने पहुंचे थे। यहां लोग फोटोग्राफी और सेल्फी लें रहे थे इसा दौरान अचानक आकाशीय बिजली गिर गई, जिसकी चपेट में आने से वहां खड़े लोग बूरी तरह से झुलस गए। इस घटना में 16 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं कुछ लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक कुछ लोग पहाड़ी से नीचे गिरने से अभी भी झाड़ियों में फंसे हैं। जिनका रेस्क्यू ऑपरेशन किया जा रहा है।

सीएम ने की मदद की घोषणा
इस पूरे मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हादसे में मरने वालों के परिवार को 5-5 लाख रुपए की मदद राशि देने की घोषणा की है। इसके साथ ही सीएम ने घटना में घायल हुए लोगों को भी आर्थिक रूप से सहायता देने की बात कही है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password