सांवेर से बढ़ी बीजेपी की मुश्किल,जगमोहन वर्मा ने शिवसेना उम्मीदवार के रूप में जमा किया नामांकन -



सांवेर से बढ़ी बीजेपी की मुश्किल,जगमोहन वर्मा ने शिवसेना उम्मीदवार के रूप में जमा किया नामांकन

इंदौर। मध्य प्रदेश उपचुनाव की तारीखों के एलान के साथ ही राजनीतिक दल अपने-अपने हिसाब से वोटरों को लुभाने में जुट गए हैं। इस बीच कई राजनीतिक दल के नेता अपनी पार्टी की टेंशन भी बढ़ा रहा हैं। इंदौर के सांवेर से जगमोहन वर्मा Jagmohan Verma ने शिवसेना उम्मीदवार Shiv Sena के रूप में नामांकन दाखिल किया है। जाहिर है जगमोहन बीजेपी से नाराज होकर इस्तीफा दिया था और अब शिवसेना उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया है।

पीपीई किट आदि के रेट तय किए

चुनाव आयोग ने कहा कि इस बार राजनीतिक रैली व सभा में मास्क, सैनिटाइजर का खर्च उम्मीदवार के खाते में जुड़ेगा। नए नियमों के तहत अगर एन-95 मास्क लगाया तो खाते में 95 से 150 रुपए और सैनिटाइजर का उपयोग किया तो 35 से 40 रुपए जुड़ेंगे। हेड कवर ₹1.20 रु, डिस्पोजल मास्क 1.85 रु, N95 मस्क ₹95 से लेकर ₹150 तक, सैनेटाइजर 35 से 40 रु तक 100 मिली, सैनिटाइजर ₹800 से 1000 रु 5 लीटर, हैंड ग्लव्स 1.5 रुपए, फेस शिल्ड 50 से ₹60,सैनेटाइजर मशीन 2.50 से लेकर 3 हजार प्रति यूनिट, पीपीई किट ₹500 चिकित्सा उपयोग के लिए, पीपीटी 250 से ₹300 सामान्य उपयोग के लिए। चुनाव आयोग ने मास्क, पीपीई किट आदि के रेट तय किए है।

3 नवंबर को डाले जाने है वोट
प्रदेश में हो रहे उपचुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया पहले ही से शुरू हो गई थी। नामांकन दाखिल करने का समय सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तय किया गया था। आज नामांकन करने की आखिरी तारीख थी। नामांकन पत्रों की जांच 17 अक्टूबर को की जाएगी। वहीं उम्मीदवारों 19 अक्टूबर तक अपने नाम वापस ले सकेंगे। मध्यप्रदेश में विधानसभा उपचुनाव के लिए वोट 3 नवंबर को डाले जाने हैं। वहीं मतो की गणना 10 नवंबर को होगी।

 

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password