Jagannath Rath Yatra Special Train : रेलवे की बड़ी सौगात! जगन्नाथ पुरी के लिए 30 जून से चलेगी स्पेशल ट्रेन, एडवांस बुकिंग शुरू

Jagannath Rath Yatra Special Train : रेलवे की बड़ी सौगात! जगन्नाथ पुरी के लिए 30 जून से चलेगी स्पेशल ट्रेन, एडवांस बुकिंग शुरू

रायपुर। बस्तर से भगवान जगन्नाथ Rath Yatra Special Trains के दर्शनों के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए railway news अच्छी खबर है। गोंचा पर्व indian railway और रथ यात्रा के मद्देनजर रेलवे rath yatra बस्तर से पूरी के लिए Jagannath Rath Yatra Special Train स्पेशल ट्रेन  चलाएगा।  14 बोगियों की ये स्पेशल ट्रेन 30 जून से चलेगी। इस ट्रेन की एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है। आपको बता दें ये ट्रेन 33 स्टेशनों से होती हुई पुरी पहुंचेगी। आपको बता दें इस साल पुरी में 1 जुलाई को रथयात्रा निकलनी है। जिसके लिए तैयारियां जोरों पर हैं। कोरोना काल में दो साल बाद ये मौका है जब रथयात्रा निकाली जाएगी।

इसलिए चलेगी ट्रेन —
पूरी में होने वाली ऐतिहासिक गोंचा पर्व और रथ यात्रा के मद्देनजर रेल्वे ने बस्तर से पूरी के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। हर वर्ष रथ यात्रा में जगन्नाथ भगवान के दर्शन के लिए हजारों की संख्या में श्रद्धालु शामिल होने पूरी जाते है। श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए रेल मंडल की पहल पर 30 जून को 14 बोगियों वाली एक ट्रेन जगदलपुर से पूरी के लिए रवाना होगी। यह स्पेशल ट्रेन 33 स्टेशनों से होते हुए पूरी पंहुचेगी, बस्तर व आसपाल के इलाके के श्रध्दालुओं को आसानी से दर्शन लाभ मिल सकेगा। ट्रेन सुविधा के लिए एडवांस में टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी गई है।

30 जून को होगी रवाना —
स्टेशन मास्टर एस एस चंद्रा के अनुसार बस्तर से 30 जून को ये स्पेशल ट्रेन रवाना होगी। जिसके बाद 1 जुलाई को वापस लौटेगी। 3500 किलोमीटर लंबी यात्रा करने वाली इस ट्रेन का प्राइमरी मेंटेनेंस विशाखापट्टनम में किया जाएगा।

Remedies For Get Rid Insect In Rain : बारिश के मौसम में झींगुर से हैं परेशान, ये रहे छुटकारा पाने के सरल उपाय

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password