Jabalpur News : पति से परेशान महिला ने धुआंधार में लगाई छलांग, बचाई गई जान

jabalpur news

जबलपुर। गुरुवार को शहर में एक अजीब मामला सामने आया है। जहां पति से परेशान होकर एक महिला ने आत्महत्या के इरादे से भेड़ाघाट के धुआंधार जलप्रपात में छलांग लगा दी। गनीमत रही कि पानी की लहरों के बीच नाविकों ने उसे बाहर निकाला। महिला के शरीर में भरा पानी निकालकर उसकी जान बचाई गई।

दीक्षितपुरा की रहने वाली है महिला  – 
वहां उपस्थित मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार 46 वर्षीय महिला अपने पति व बच्चों के साथ दीक्षितपुरा में रहती है। बुधवार को दोपहर में वह घर से जाकर बस में बैठी। भेड़ाघाट के धुआंधार गई। जहां जलप्रपात के पास बड़े समय तक इधर-उधर घूमने के बाद मौका मिलते उसने धुंआधार में छलांग लगा दी। ये अच्छा हुआ कि वह चट्टानों के बीच पानी में घूमती रही। वहा मौजूद नाविकों में से एक बांस के सहारे नीचे उतरा। मौका मिलते ही महिला के बाल पकड़कर उसे बाहर उपर खींच कर उसकी जान बचाई।

महिला द्वारा उठाए गए आत्मघाती कदम की सूचना भेड़ाघाट थाने के आरक्षक हरिओम सिंह बैस को दी गई। आनन-फानन में वे मौके पर पहुंचे। जिसके बाद नाविकों की मदद से महिला को नर्मदा से बाहर निकालने की कवायद शुरू हुई। नाविक अली खान चट्टानों के सहारे नीचे उतरा। इस दौरान अन्य नाविकों ने चट्टान पर खड़े रहकर बांस का सहारा दिया। बांस का डंडा पकड़कर अली खान ने महिला को नर्मदा से बाहर निकाला और उसकी जान बचाई। नर्मदा से बाहर निकालने के बाद महिला के स्वजन को घटना की सूचना दी गई। पुलिस ने बताया कि महिला के तीन बच्चे (दो बेटियां, एक बेटा) हैं। पति किसी दुकान में काम करता है। पारिवारिक मसलों को लेकर पति महिला को अक्सर प्रताडि़त करता था। जिससे तंग होकर उसने आत्महत्या का फैसला किया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password