Jabalpur News: प्रदेश में कोरोना के बाद मंडराने लगा डेंगू का खतरा, जबलपुर में एक मरीज ने तोड़ा दम

Jabalpur News: प्रदेश में कोरोना के बाद मंडराने लगा डेंगू का खतरा, जबलपुर में एक मरीज ने तोड़ा दम

जबलपुर। प्रदेश समेत पूरे देश में कोरोना की संभावित तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है। वहीं प्रदेश के कई जिलों में डेंगू का खतरा मंडराने लगा है। जबलपुर समेत प्रदेश के कई जिले डेंगू की चपेट में आते जा रहे हैं। जबलपुर में डेंगू के मरीज की पहली मौत दर्ज की गई है। जानकारी के मुताबिक विजय नगर में रहने वाली 50 वर्षीय महिला की डेंगू से मौत हो गई है। महिला दो दिनों से डेंगू की चपेट में थी। बीते दो दिनों से महिला को तेज बुखार आ रहा था और निजी अस्पताल में भर्ती थी। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि महिला की मौत को डेंगू का कारण नहीं बताया जा सकता है। निजी अस्पतालों में इलाज करा रहे मरीजों की पूरी जांच हमारे पास नहीं होती।

इसलिए यह नहीं कहा जा सकता कि महिला की मौत डेंगू के कारण हुई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि हमारे क्षेत्र में डेंगू के मरीज जरूर सामने आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बीते दो दिनों पहले दो डेंगू के मरीज मिले थे। इसके बाद से शहर में स्वास्थ्य विभाग की 19 टीमें डेंगू को रोकने के उपाय कर रही हैं। इसके साथ ही नगर निगम की टीमें भी लगातार क्षेत्रों में लोगों को डेंगू से बचने के उपाय लोगों को बता रही हैं। बता दें कि जबलपुर के साथ प्रदेश के कई जिलों में डेंगू के मरीज सामने आ रहे हैं। साथ ही कोरोना की संभावित तीसरी लहर का खतरा मंडरा रहा है। प्रदेश समेत पूरे देश में कोरोना की तीसरी लहर का खतरा मंडरा रहा है। इसको लेकर लगातार आशंका जताई जा रही है।

जोरों पर है वैक्सिनेशन कार्यक्रम

वहीं प्रदेश में कोरोना वैक्सीन लगाने का सिलसिला भी तेजी से चल रहा है। अब तक 3.34 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन का डोज लगाया जा चुका है। वहीं शनिवार को प्रदेश में 4.12 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन का डोज लगाया गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार शनिवार को प्रदेशभर में 4.12 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई गई है। इसके साथ ही प्रदेश में अब तक 3.34 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन का डोज दिया जा चुका है। वहीं प्रदेश में 25 और 26 अगस्त को भी वैक्सीन का बड़ा आयोजन किया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक इस आयोजन के तहत प्रदेश के लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई जाएगी।

हालांकि इसको लेकर अभी तक कोई आदेश जारी नहीं किया गया है। शनिवार को प्रदेश के बालाघाट जिले में 19028 लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी गई। इसके साथ ही छिंदवाड़ा में 17717, मंदसौर में 15791 और सिवनी में 15753 लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज दी गई। वहीं राजधानी भोपाल में 8545 लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई गई है। जानकारी के मुताबिक सरकार ने सितंबर के आखिरी सप्ताह तक प्रदेश में करीब 5.7 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password