रेलवे स्टेशन पर पेशाब करना पड़ गया भारी, लग गया 12 फीसदी जीएसटी, जानें मामला...

रेलवे स्टेशन पर पेशाब करना पड़ गया भारी, लग गया 12 फीसदी जीएसटी, जानें मामला…

आगरा। अपने कभी नहीं सोचा होगा की आप के पेशाब करने पर भी जीएसटी लग सकती है। आप अक्सर ही ट्रेन से तो सफर करते ही रहते होंगे। आप जब भी शौच के लिए जातें होंगे तो कितने पैसे दिए होंगे। ज्यादा से ज्यादा दो, पांच या दस रुपए। आप ही सोचिए आप रेलवे स्टेशन पर वाशरूम का उपयोग करें और उसके बदले आप से 112 रुपये मांगे जाए तो ऐसी स्थिति में आप क्या करेंगे। लेकिन आप सोच रहे होंगे ऐसा भला कैसे हो सकता है। अगर आप ऐसा सोच रहे है तो आप बिलकुल गलत है। कुछ ऐसा ही हुआ आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर जहां वाशरूम इस्तेमाल करने के 112 रुपये लगे है।

दरअसल पूरा मामला अब हम आपको बताते है आगरा केंट रेलवे पर दो ब्रिटिश नागरिक आगरा घूमने दिल्ली से गतिमान एक्सप्रेस ट्रेन से आए हुए थे। आगरा कैंट रेलवे स्टेशन पर गाइड आईसी श्रीवास्तव ने उन्हें स्टेशन पर रिसीव किया। इस दौरान दोनों सैलानियों ने वॉशरूम जाने की इच्छा जताई।

जब वह बाथरूम करके बहार आए तो उनसे प्रति व्यक्ति 100 रुपये प्लस 12 रुपये जीएसटी यानी कुल 112 रुपये मांगे। यानि दोनों का मिलाकर 224 रुपये मांगे। इस पर गाइड ने आपत्ति जताई लेकिन फिर भी लाउंज के बाहर बैठे कर्मचारी नहीं माना। इसके बाद गाइड ने अपनी तरफ से भुगतान कर दिया। आईसी श्रीवास्तव ने इस बारे में कहा कि रेलवे के इस तरह के नियमों से आगरा स्टेशन पर उतरने वाले सैलानियों के मन में आगरा के प्रति गलत छवि बनती है। गाइड ने भी इस मामले की शिकायत पर्यटन विभाग में कर दी हैं।

जब इस मामले में आईआरसीटीसी के स्थानीय प्रतिनिधि ब्रजेश कुमार से पूछा गया तो उन्होंने बताया एग्जिक्यूटिव लाउंज में दो घंटे बिताने का चार्ज प्रति व्यक्ति 200 रुपये है। उन्होंने कहा कि सैलानियों ने वहां कुछ समय बिताया होगा इस वजह से उनसे इतने पैसे लिए होंगे।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password