हिमाचल प्रदेश के चार जिलों में लागू रात्रि कर्फ्यू को विस्तार नहीं देने का निर्णय लिया गया

शिमला, पांच जनवरी (भाषा) हिमाचल प्रदेश सरकार ने मंगलवार को सरकारी कार्यालयों में छह दिन का कार्य सप्ताह बहाल करने और चार जिलों में लागू रात्रि कर्फ्यू को विस्तार नहीं देने का निर्णय किया। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में शिमला, कांगड़ा, मंडी और कुल्लू जिलों में लागू रात्रि कर्फ्यू को विस्तार नहीं देने का फैसला लिया गया।

कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के मद्देनजर राज्य के चार जिलों में 23 नवंबर से 15 दिसंबर के बीच रात्रि कर्फ्यू लागू किया गया था, जिसे बाद में विस्तार देकर पांच जनवरी तक लागू किया गया था।

प्रवक्ता ने बताया कि राज्य सरकार ने हिमाचल प्रदेश के कोचिंग संस्थानों को 50 फीसदी क्षमता के साथ दोबारा खोले जाने की योजना बनाई है।

उन्होंने बताया कि इसे लेकर राज्य शिक्षा विभाग मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी करेगा।

राज्य में कोविड-19 परिस्थितियों को देखते हुए मंत्रिमंडल ने आईजीएमसी शिमला, सीएचसी नालागढ़ और डॉ राजेंद्र प्रसाद सरकारी मेडिकल कॉलेज टांडा के सुचारू संचालन के वास्ते वार्ड नर्स, स्टाफ नर्स के अलावा चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को आउटसोर्स कर तैनात करने का भी फैसला किया।

मंत्रिमंडल ने राज्य एवं केंद्र की विभिन्न स्वास्थ्य योजनाओं को प्रभावी तौर पर लागू करने के वास्ते निजी अस्पतालों के पंजीकरण के लिए एकल खिड़की व्यवस्था को भी मंजूरी दी।

इस बीच, पशुपालन विभाग ने बर्ड फ्लू के मामलों के संबंध में भी प्रस्तति दी।

भाषा शफीक दिलीप

दिलीप

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password