दूसरे देशों को कोविड टीकों की आपूर्ति के बारे में फैसला लेने में कुछ समय लग सकता है: विदेश मंत्रालय -

दूसरे देशों को कोविड टीकों की आपूर्ति के बारे में फैसला लेने में कुछ समय लग सकता है: विदेश मंत्रालय

नयी दिल्ली, 14 जनवरी (भाषा) भारत ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह अभी कोविड-19 टीकों के उत्पादन कार्यक्रम और उपलब्धता की समीक्षा कर रहा है तथा दूसरे देशों को इनकी आपूर्ति के बारे में कोई फैसला लेने में कुछ समय लग सकता है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने यह बात कही।

मंत्रालय की ओर से यह बयान इन खबरों के बाद आया है कि ब्राजील भारतीय सीरम संस्थान से कोरोना वायरस टीकों की खुराक खरीदने के लिए विमान भेज रहा है।

पड़ोसी देशों को टीकों की आपूर्ति और टीकों की खरीद के लिए ब्राजील द्वारा विमान भेजे जाने की खबरों को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में प्रवक्ता ने कहा कहा, ”जहां तक दूसरे देशों द्वारा भारत से टीके खरीदने के अनुरोध की बात है तो आपको प्रधानमंत्री (नरेन्द्र मोदी) का वह बयान याद होगा, जिसमें उन्होंने कहा था कि टीका उत्पादन तथा आपूर्ति की भारत की क्षमता का इस्तेमाल इस संकट से लड़ाई में पूरी मानवता के लिए किया जाएगा।”

उन्होंने ऑनलाइन ब्रीफिंग में कहा, ”जैसा कि आप जानते हैं, भारत में टीकाकरण प्रक्रिया शुरू होने वाली है। ऐसे में दूसरे देशों को आपूर्ति के बारे में कोई प्रतिक्रिया देना जल्दबाजी होगा क्योंकि हम इस संबंध में निर्णय लेने से पहले उत्पादन कार्यक्रम और उपलब्धता की समीक्षा कर रहे हैं। इसमें कुछ समय लग सकता है।”

भाषा जोहेब नेत्रपाल

नेत्रपाल

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password