Abhimanyu Singh Raghav: छोटे शहर से निकल कर अभिमन्यु सिंह राघव बन जाना इतना आसान नहीं है, जानिए कैसे पहुंचे रोडीज के सेमीफाइनल तक

Image source- abhimanyuraghav2 instagram

भोपाल। भोपाल के रहने वाले अभिमन्यु सिंह राघव (Abhimanyu Singh Raghav) ने रोडीज के 18 वें सीजन में सेमिफाइनल तक पहुंच कर पूरे शहर का नाम रौशन किया है। हालांकि उनका यहां तक पहुंचना इतना आसान नहीं था। लेकिन कहते हैं ना जहां चाह वहां राह। अभिमन्यु ने भी कुछ ऐसा ही कर दिखाया है। इस शो के लिए उन्होंने सबसे पहले दिल्ली ऑडिशन को क्रैक किया। जिसके बाद उनका सलेक्शन चैलेंजिंग टास्क के लिए हुआ था।

Abhimanyu Singh Raghav 1

Image source- abhimanyuraghav2 instagram

अभिमन्यु को बचपन से ही कुछ अलग करना था। यही कारण है कि उन्होंने पहले कई चीजों को सीखा। उन्हें गिटार बजाना, तबला बजाना, और सिंगिंग करना काफी पसंद है। उनका जन्म मध्य प्रदेश के भोपाल शहर में हुआ था। उनके पिता का नाम निर्मल राघव (Nirmal Raghav) है और उनकी माता का नाम सोनाली राघव (Sonali Raghav) है। अभिमन्यु की शुरूआती पढ़ाई भोपाल से हुई है। इसके बाद उन्होंने पुणे के सिम्बॉसिस कॉलेज से मास कॉम्युनिकेशन में डिग्री ली है।

Abhimanyu Singh Raghav 2

Image source- abhimanyuraghav2 instagram

बतादें कि अभिमन्यु बचपन से ही होनहार थे। उनके पिता काम के सिलसिले में एक शहर से दूसरे शहर जाया करते थे। इस कारण से उन्हें अपने परिवार को भी साथ में ही ले जाना पड़ता था। अभिमन्यु भी पिता के साथ जाया करते थे। इससे ये हुआ कि उन्होंने हर शहर से कुछ ना कुछ जरूर सीखा। बंसल न्यूज से बात करते हुए उन्होंने बताया कि मैं इस दौरान हर फील्ड को ट्राई किया। जो मुझे अच्छा लगा मैंने वहीं किया। इस काम में मुझे अपने माता- पिता का भी भरपुर साथ मिला।

Abhimanyu Singh Raghav 3

Image source- abhimanyuraghav2 instagram

मालूम हो कि एमटीवी रोडीज एक ऐसा शो है, जिसे भारत में सभी लोग देखते हैं। शायद ही कोई होगा जो इस शो के बार में नहीं जानता होगा। हमने इस शो के साल दर साल कई सीजन देखे हैं। हर साल दर्शकों को इस शो का बेसब्री से इंतजार रहता है। देश के अलग-अलग हिस्सों से युवा पार्टिसिपेंट्स इसमें अपनी किस्मत आजमाते हैं।

Abhimanyu Singh Raghav 4

Image source- abhimanyuraghav2 instagram

इस बार रोडिज के 18 वें सीजन की शुरूआत कोरोना महामारी से पहले हुई थी। लेकिन जैसे ही शो ऑन एयर हुआ कोरोना महामारी ने दस्तक दे दी। शुटिंग को रोक दिया गया था। लेकिन जैसे ही लॉकडाउन खत्म हुआ एक बार फिर से शो की शुटिंग शुरू की गई। इस सीजन में शो की हाई टीआरपी रही है।

Abhimanyu Singh Raghav 4

Image source- abhimanyuraghav2 instagram

अभिमन्यु ने शो को याद करते हुए कहा कि मैंने यहां अपने-आप को जाना है। शो में हमें कई लोगों से मिलने का मौका मिला। जिनसे हमने बहुत कुछ सिखा है। आगे कहते हैं कि हमें किताब पढ़ने का बहुत शौक है और यही एक जरिया है जिससे व्यक्ति अपने आप को बदल सकता है।

Abhimanyu Singh Raghav 5

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password