MP Budget Session 2024: एमपी अंतरिम बजट सत्र का चौथा दिन

MP Budget Session 2024: कांग्रेस विधायक का ऊर्जा मंत्री को चैलेंज, बिजली प्रकरण के झूठे केस का आरोप गलत तो वे इस्तीफा देने को तैयार

MP-Budget-Session-2024
Share This

   हाइलाइट्स

  • एमपी में विधानसभा बजट सत्र का चौथा दिन
  • बिजली चोरी के झूठे प्रकरणों पर सदन में हंगामा
  • अध्यक्ष ने कहा- मंत्री करें औचक निरीक्षण

MP Budget Session 2024: मध्य प्रदेश के अंतरिम बजट सत्र के चौथे दिन सदन में बिजली को लेकर हंगामा हो गया। इस दौरान कांग्रेस विधायक ने ऊर्जा मंत्री को चैलेंज कर दिया।

सदन में (MP Budget Session 2024) कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत ने कहा कि बिजली प्रकरण के झूठे केस का आरोप यदि गलत निकलता है तो वे इस्तीफा देने को तैयार हैं।

   यह है पूरा मामला

सदन में (MP Budget Session 2024) विपक्ष ने आरोप लगाया कि बिजली कर्मचारी झूठे प्रकरण बना रहे है। विधायक रामनिवास रावत ने कहा कि शिवपुरी जिले के विजयपुर क्षेत्र में बिजली कर्मचारी, किसानों के खिलाफ बिजली चोरी के झूठे प्रकरण बना रहे हैं और वसूली का दबाव बनाया जा रहा है।

कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत ने कहा कि स्थिति ऐसी है रसीद कटने के 5 दिन बाद बिजली चोरी के प्रकरण बनाए जाते हैं। उन्होंने सदन में विद्या देवी के नाम से कटी रसीद बताई और कहा कि 6928 रुपए की रसीद काटी गई है, जिसे अफसर रसीद नहीं मिलना बताकर गड़बड़ कर रहे हैं।

   ऊर्जा मंत्री ने ये दिया जवाब

ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने रामनिवास रावत के ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के जवाब में सदन में (MP Budget Session 2024) कहा कि जो आरोप लगाए गए हैं वह सही नहीं हैं, जिन मामलों में विधायक द्वारा बिजली चोरी के प्रकरण की बात कही जा रही है वह 2019 का मामला है।

संबंधित खबर: MP Budget 2024: अंतरिम बजट में गरीब कल्याण और महिला सशक्तिकरण को प्राथमिकता, 1 लाख करोड़ के बजट में जानें और क्या मिलेगा ?

   किसान ने जेवर रखकर जमा किए रुपए: रावत

रामनिवास रावत ने कहा कि किसान ने 20000 रुपए में जेवर गिरवी रखकर पैसा जमा किया है। जब समाधान नहीं होगा तो विधानसभा (MP Budget Session 2024) में आने का क्या मतलब है, उनकी आवाज तेज होने पर मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने कहा, वह भी तेज आवाज में जवाब दे सकते हैं।

इस पर विधायक रामनिवास रावत ने कहा कि भोपाल से टीम भेज कर जांच कराई जाए। अगर मेरी बात गलत निकलती है तो वह विधानसभा से इस्तीफा देने को तैयार हैं। सहायक प्रबंधक द्वारा गलत जानकारी सरकार और मंत्री को दी गई है।

संबंधित खबर: CG Budget Session Live: बजट सत्र का आज छठवां दिन, अजय चंद्राकर ने राहुल गाँधी की न्याय यात्रा पर कसा तंज

   विधानसभा अध्यक्ष को करना पड़ा हस्तक्षेप

ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने कहा कि वह जांच की कार्रवाई से पूरी तरह संतुष्ट हैं। विधायक रावत ने कहा कि अगर मंत्री ने जांच कर ली है और वह संतुष्ट हैं तो उनके समक्ष जांच कराने में क्या आपत्ति है।

इसके बाद विधानसभा (MP Budget Session 2024) अध्यक्ष को हस्तक्षेप करना पड़ा।

   अब औचक निरीक्षण करेंगे मंत्री

विधानसभा (MP Budget Session 2024) अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि बिजली प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए मंत्री अधिकारियों से रिपोर्ट लेंगे और जब भी इस क्षेत्र में जाएंगे औचक निरीक्षण करेंगे। जरूरत होगी तो विधायक को भी साथ ले जाएंगे।

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password