एक दिन के लिए थानेदार बेटी ने काटा चालान, चौराहे पर बिना मास्क घूम रहे थे पिता

मैनपुरी: यूपी के मैनपुरी जिले में सीएम योगी के मिशन शक्ति अभियान के तहत छात्राएं एक दिन की थानेदार बनीं। एक दिन की थानेदार बनकर छात्राओं ने जनता की समस्याएं सुनी और अपने-अपने क्षेत्रों में पहुंचकर वाहनों की चेकिंग की इसी दौरान एक छात्रा ने कुछ ऐसा किया जिसे देखकर सभी पुलिस वाले भी हैरान हो गए।

दरअसल, एक दिन की थानेदार बनी छात्रा ने अपने ही पिता का चालान काट दिया। छात्रा ने अपने पिता का चालान इसलिए काटा क्यूंकि उसके पिता चौराहे पर बिना मास्क के घूम रहे थे। बेटी ने खाकी का फर्ज और ड्यूटी दोनों को पूरा करते हुए पिता का चालान काटकर सबक सिखाया। छात्रा के इस एक्शन से सभी पुलिस वाले आश्चर्यचकित हो गए थे।

कई छात्राओं ने निभाई अपनी ड्यूटी, वाहन चेकिंग के साथ लोगों को मास्क पहनने की दी हिदायत

शहर के अलग-अलग क्षेत्रों व थानों में कई छात्राओं ने पुलिसकर्मियों के साथ चेकिंग की व वहां की बारिकियों को समझा। लोगों की शिकायतों को सुना और सीयूजी नंबर पर मिलने वाली शिकायतों को निपटाने के भी निर्देश दिए। इसके बाद वाहन चेकिंग अभियान के दौरान लोगों को हेलमेट, मास्क लगाकर चलने की हिदायत भी दी।

क्या है मिशन शक्ति

मिशन-शक्ति अभियान यूपी सरकार की तरफ से नवरात्रों में शुरू किया गया जो अगले वासंतिक नवरात्र तक चलेगा। इस अभियान में नारी सशक्तीकरण और सुरक्षा के लिए कई और ऐलान किए गए जिसकी शुरुआत लखनऊ से राज्यपाल आनंदीबेन पटेल तो बलरामपुर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की। हर महीने एक सप्ताह को विशेष अभियान के रूप में मनाया जाएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password