क्या 15 अगस्त पर है आतंकी साजिश का कोई खतरा ? जानें IB के बड़े ये संकेत

INDEPENDENCE DAY 2022: क्या 15 अगस्त पर है आतंकी साजिश का कोई खतरा ? जानें IB के बड़े ये संकेत

INDEPENDENCE DAY 2022: 15 अगस्त को देश पर आतंकी खतरा बना रहेगा। इसीलिए 15अगस्त को लाल किले में एंट्री के लिए सख्त नियम लागू करने का फैसला लिया गया  है।

भारत देश में 75वां स्वतंत्रता दिवस  मनाने की तैयारी चल रही हैं। इसी बीच इंटेलीजेंस ब्यूरो ने दिल्ली पुलिस ने आतंकी खतरे की  चेतावनी दी  है और सतर्क रहने के लिए कहा है। ब्यूरो की तरफ से 10 पन्नों की एक रिपोर्ट जारी की गई , जिसमें आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा से लेकर उदयपुर और अमरावती कांड का भी जिक्र किया गया है।

दरहसल, IB ने अपनी रिपोर्ट में कट्टरपंथी समूहों से खतरे की बात कही है। साथ ही 15 अगस्त के लिए दिल्ली पुलिस से लाल किले में एंट्री के लिए सख्त नियम लागू करने का फैसला लिया है। IB ने रिपोर्ट में उदयपुर और अमरावती कांड के साथ जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हत्या की बात भी शामिल की है। हाल ही में दिल्ली पुलिस ने भी स्वतंत्रता दिवस पर ट्रैफिक को लेकर एडवाइजरी जारी की थी।

उदयपुर और अमरावती की घटनाओं को ध्यान रखते हुए  एजेंरियों ने पुलिस को कट्टरपंथी समूहों और भीड़ वाले इलाकों में आतंकी गतिविधियों को लेकर सतर्क रहने के लिए कहा है। रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान की ISI जैश और लश्कर के आतंकियों को मदद मुहैया कराने के जरिए आतंकी घटनाओं को भड़का रही है। खबर है कि आतंकियों को बड़े नेताओं और अहम जगहों को निशाना बनाने के निर्देश दिए गए हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password