IRCTC: छह दिन समंदर के बीच रहने का मिलेगा मौका, 18 अक्टूबर से शुरू हो रहा है देश का पहला स्वदेशी क्रूज लाइनर

 

नई दिल्ली।समंदर की सैर करना हर किसी का ख्वाब होता है और अब इसको सच करेगा (IRCTC)। जी हां इससे अब समंदर की सैर करना होगा आसान। लोगों के सपने को पूरा करने के लिए भारत का पहला स्वदेशी क्रूज लाइनर 18 अक्टूबर से शुरू होने जा रहा है। इससे आप देश के अलग—अलग हिस्सों की यात्रा कर सकेंगे। इसके लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) बेहतरीन टूर पैकेज लेकर आया है। आप क्रूज के जरिए केरल, गोवा, और लक्षद्वीप की यात्रा कर सकेंगे। बता दें कि आईआरसीटीसी ने क्रूज यात्रा के लिए एक प्राइवेट कंपनी कॉर्डेलिया क्रूज (Cordelia Cruises) के साथ समझौता किया है।

समंदर में छह दिन रहने का मिलेगा मौका
IRCTC ने केरला डिलाइट क्रूज टूर (Kerala delights cruise tour) के नाम से शुरू किया है। ये पैकेज 5 रात और 6 दिन के लिए है। यानी 6 दिन समंदर के बीच रहने का मौका मिलेगा। इसके तहत आपको कोचीन फोर्ट, केरल बीच, मुन्नार जैसी जगहों पर घूमने को मिलेगा। इसके अलावा Cordelia Cruise पर आप मनोरंजन के तमाम साधन का लुत्फ उठा पाएंगे।

ये हैं सुविधाएं
इस पैकेज में आपको कोलकाता से मुंबई और कोचीन से कोलकाता के लिए फ्लाइट मिलेगी। इसमें आप कोविड- 19 के निर्देशों को ध्यान में रखते हुए रेस्टोरेंट, बार, स्विमिंग पूल, ओपन सिनेमा, थिएटर, किड्स एरिया और कई मनोरंजक एक्टिविटीज का लुत्फ उठा सकेंगे। वहीं यहां मेडिकल सुविधाएं भी उपलब्ध होंगी।

सफर के लिए खर्च करने होंगे इतने पैसे
मिली जानकारी के अनुसार अगर आप दो लोग साथ जाते हैं, तो आपको प्रति व्यक्ति 53010 रुपए खर्च करने पड़ेंगे। वहीं तीन लोगों के लिए 50700 रुपए प्रति व्यक्ति खर्च करने होंगे। इसकी बुकिंग के लिए आप www.irctctourism.com पर विजिट कर सकते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password