IRCTC की पर्यटन स्पेशल ट्रेन, महाकाल-ओंकारेश्वर होते हुए पहुंचेगी स्टैच्यू ऑफ यूनिटी

इंदौर: IRCTC अब पर्यटन स्पेशल ट्रेन चलाने जा रही है। कोरोना काल में बाद से ही पर्यटन उद्योग ठप पड़ा था, जिसके बाद एक बार फिर से उसे पटरी पर लाने के लिए 17 मार्च से आईआरसीटीसी AC स्पेशल ट्रेन दिल्ली के सफदरजंग से होते हुए मथुरा, आगरा, ग्वालियर के रास्ते प्रदेश के उज्जैन होते हुए गुजरात पहुंचेगी।

बता दें कि ये टूर पैकेज ज्योतिर्लिंग एवं स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के नाम से हैं जिसमें प्रदेश के दो ज्योतिर्लिंग ओंकारेश्वर और महाकाल शामिल हैं। इस टूर पैकेज में ग्वालियर से भी पर्यटक शामिल होंगे। इस बात की जानकारी रविवार को IRCTC के जनसंपर्क अधिकारी आनंद कुमार झा ने दी है।

आनंद कुमार झा के मुताबिक 17 मार्च को महाकाल उज्जैन और ओंकारेश्वर के लिए यह स्पेशल ट्रेन दिल्ली के सफदरजंग से चलेगी। इस टूर का नाम ज्योतिर्लिंग एवं सटैच्यू ऑफ यूनिटी दिया गया है।

इसके लिए पर्यटक ग्वालियर में रेलवे स्टेशन पर IRCTC के केबिन और झांसी में IRCTC के अधिकारी दीपक उपाध्याय के साथ-साथ IRCTC की वेबसाइट पर टिकट की बुकिंग करा सकते हैं।

टूर पैकेजों में  मिलेगी ये सुविधाएं

IRCTC के जनसंपर्क अधिकारी आनंद कुमार झा ने बताया कि घरेलू पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए IRCTC ने देश के प्रमुख पर्यटन स्थलों के लिए टूर पैकेजों की व्यवस्था की है। यह टूर पैकेज हर सुविधा से लेस होगा, जिसमें यात्रियों को आराम दायक सीट, पेंट्रीकार और दूसरी लग्जरी सुविधा रहेंगी।

24500 होगी पैकेज की कीमत

इस टूर पैकेज की कीमत 24500 प्रति व्यक्ति रखी गई है। इसमें ट्रेन में लग्जरी सुविधाओं के साथ-साथ पर्यटक स्थलों पर घूमने फिरने का खर्चा, होटल्स का किराया, टैक्सी चार्ज आदि सब कुछ शामिल है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password