आज टूटेगा ईरानी डेरे का अवैध कब्जा, सीएम शिवराज के निर्देशों पर कार्रवाई

आज टूटेगा ईरानी डेरे का अवैध कब्जा, सीएम शिवराज के निर्देशों पर कार्रवाई

Share This
Image source: twitter @ChouhanShivraj

भोपाल: भोपाल रेलवे स्टेशन के पास ईरानी डेरे के अवैध कब्जे को आज हटाया जा सकता है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशों पर यह कार्रवाई की जा रही है। दरअसल पिछले दिन पुलिस पार्टी पर ईरानी डेरे द्वारा हमला किया गया था, जिसके बाद सीएम ने कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे।

जानकारी के मुताबिक 80 फीट चौड़ी हमीदिया समानांतर सड़क के किनारे अवैध कब्जे वाली करीब 12 हजार वर्गमीटर सरकारी जमीन पर हसैनी जनकल्याण समिति का अवैध कब्जा है। उसी को हटाने के लिए आज कार्रवाई की जा सकती है। प्रशासन का कहना है कि अब तक वे अवैध कब्जे को हटाने की हिम्मत क्योंकि हमेशा विवादों का घेरा उन्हें घेर लेता था। हालांकि इस हिस्से में रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म नंबर 6 के सामने खसरा नंबर 675 की इस जमीन को लेकर जिला न्यायालय में चल रहे केस पर 12 जुलाई 2017 को जिला प्रशासन के पक्ष में फैसला आया था।

पांच दिन पहले, करोंद के पास अमन कॉलोनी में पुलिस पर हुआ था हमला

पांच दिन पहले करोंद क्षेत्र अमन कॉलोनी स्थित ईरानी डेरा पर पुलिस पार्टी पर हमला हो गया था। धोखाधड़ी के एक मामले में सागर पुलिस तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने आई थी। उस दौरान पुलिस पर पथराव हो गया था और पुलिस एक ही आरोपी को गिरफ्तार कर पाई थी।

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password