करवाचौथ पर रेस्क्यू कार्य में लगीं थी IPS पत्नी, व्रत खुलवाने के लिए मौका पर पहुंचा IPS पति, फिर किया भावुक पोस्ट

karwa chauth 2020

खाकी के लिए फर्ज से बड़ा कुछ नहीं होता, ये बात खाकी पहनने वालों से बेहतर कोई नहीं जानता। बुधवार को जब पूरे देश की म​हिलाएं करवा चौथ मना रहा थी। तभी टीकमगढ़ महिला एसपी वहिनी सिंह निर्जला व्रत रख कर अपना फर्ज निभा रही थी। पत्नी के इस सराहनीय कार्य को देखते हुए पति ips नागेन्द्र सिंह भी अपने मन को नहीं रोक सके और वे खुद पत्नी का करवाचौथ का व्रत खुलवाने मौके पर पहुंचे और दोनों ने साथ में खुले आसमान के नीचे करवा चौथ का त्यौहार मनाया। पत्नी के इस सराहनीय कार्य को लेकर आज उनके पति ips नागेन्द्र सिंह ने फेसबुक पर एक पोस्ट डाली है और अपने साथ हुए इस घटना को शेयर किया।

ये लिखा पोस्ट में
ips नागेन्द्र सिंह ने फेसबुक पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि कल करवा चौथ था और मेरा जन्मदिन भी, बड़े दिनों के बाद मुश्किल से छुट्टी लेकर पुलिसिया शोर से दूर अपनी भार्या को समय देने आया था, पर नियति कहाँ सुनती है, सुबह सुबह सूचना लगी कि एक मासूम पृथ्वीपुर में बोरवेल में 200 फिट नीचे चला गया। फिर क्या था श्रीमती जी तत्काल वर्दी डाल बिना कुछ सोचे लग गई उस मासूम के लिए।  सेना बुलायी गयी, आपदा राहत बल भी आ गया पर कप्तान साहिबा लगातार लगी रही।

पिछले 32 घंटों से बचाव कार्य लगातार जारी है, हम सब उस मासूम के जीवन के लिए प्रार्थना कर रहे हैं परंतु इस सब के बीच याद ही नहीं रहा कि पत्नी ने करवा चौथ का व्रत रखा है, कई बार कहा कि आज व्रत मत करो पर मेरी एक ना सुनी गई। जब याद आया तो रात के 9 बजने को थे। आनन फानन में सड़क किनारे उनका व्रत चांद दिखा कर बोतल से पानी पिला कर खुलवाया। मिन्नतें कर के कुछ खाना खिलाया और वो फिर लग गई अपने काम में।

ips नागेन्द्र सिंह ने लिखा कि शायद ही किसी संस्कृति में ऐसा देखने को मिलता है कि एक स्त्री इतने कठोर नियमों का पालन करती हो, परंतु नारी यदि ठान ले तो क्या नहीं कर सकती। किस्सा छोटा सा है पर बात बहुत बड़ी है। मैं उन सभी नारियों को कोटि कोटि नमन करता हूं जो अपने कर्तव्य के प्रति कृत संकल्प हैं। आपको बता दें मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले के सैतपुरा गांव में बुधवार सुबह बोरबेल में गिरे 3 वर्षीय बालक प्रहलाद त्रको सकुशल बाहर निकालने के लिये रेस्क्यू जारी है। 24 घंटे से जारी रेस्क्यू कार्य में पहलाद के लिए पूरा देश भगवान से सकुशल बाहर आने की प्रार्थना कर रहा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password