IPL 2023: प्लेऑफ रेस से लगभग बाहर हुईं ये टीमें, जानिए क्या है गणित

IPL 2023: प्लेऑफ रेस से लगभग बाहर हुईं ये टीमें, जानिए क्या है टॉप टीमों का गणित

These teams are almost out of playoff race, know what is the math of top teams
Share This

IPL 2023: आईपीएल 2023 जैसें जैसें अपने अंतिम दौर पर पहुंच रहा है, वैसे-वैसे  मैच के साथ रोमांचक और भी होता जा रहा है। सभी टीमों के बीच टॉप-4 में बने रहने के लिए जंग काफी तगड़ी है। अंक तालिका में हर पॉइंट के लिए जितनी जंग इस सीजन देखने को मिल रही है, वैसी पहले कभी नहीं देखने को मिली। अब सभी टीमें अपने आधे यानी कि 7 मुकाबले खेल चुकी हैं। अभी काफी टूर्नामेंट बचा हुआ है। लेकिन टूर्नामेंट में कौन सी टीमें कमजोर हैं ये धीरे-धीरे साफ होने लगा है। ऐसी ही चार टीमों की बात हम इस रिपोर्ट में करने जा रहे हैं, जो आईपीएल 2023 में सबसे पहले बाहर होने करी कगार पर खड़ी हुई हैं।

यह भी पढ़ें: Shani Inauspicious Sign: ये संकेत बताते हैं कि आपका शनि है भारी, ध्यान नहीं दिया तो हो सकता है सर्वनाश!

1. दिल्ली कैपिटल्स 

आईपीएल 2023 में सबसे बुरा हाल दिल्ली कैपिटल्स का है। दिल्ली की टीम इस सीजन के अपने पहले पांचों मैच हार गई। हालांकि अगले दो मैचों में जीतकर इस टीम ने वापसी करने की कोशिश की। लेकिन यहां से उनके लिए टॉप-4 में पहुंच पाना काफी मुश्किल है। दिल्ली के 7 मैचों के बाद सिर्फ 4 अंक हैं और वो अंक तालिका में सबसे नीचे है।

यह भी पढ़ें: Lucknow News: मुख्यमंत्री आवास के बाहर युवक ने खुद को लगाई आग, विधायक पर लगाये गंभीर आरोप

2. सनराइजर्स हैदराबाद

दिल्ली जैसा ही हिसाब सनराइजर्स हैदराबाद का भी है। हैदराबाद की टीम भी अपने 7 में से 5 मैच हार चुकी है और उनके भी 4 ही अंक हैं। लेकिन उनका रन रेट -0.72 है, जिसके चलते ये टीम दिल्ली से एक स्थान ऊपर 9वें नंबर पर है। सनराइजर्स के खेल को देखकर ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनका भी यहां से वापसी कर पाना काफी मुश्किल ही है।

यह भी पढ़ें: CM Yogi Adityanath:कर्नाटक में योगी ने साधा कांग्रेस पर निशाना

3. कोलकाता नाइट राइडर्स

इस सीजन के कुछ मुकाबलों में नामुमकिन दिखने वाली जीत हासिल करने वाली केकेआर की टीम भी दिल्ली और सनराइजर्स की तरह 7 मैचों के बाद सिर्फ 4 अंक हासिल कर पाई है। केकेआर को भी इस सीजन के 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं -0.19 के नेट रन रेट के साथ ये टीम टेबल में 8वें नंबर पर है। केकेआर की टीम आज अपने 8वें मुकाबले में आरसीबी से भिड़ने वाली है।

यह भी पढ़ें: Wrestlers’ Protest: पहलवानों का धरना जारी, जानिए रेसलर्स और WFI चीफ के बीच विवाद

4. मुंबई इंडियंस

आईपीएल ऑक्शन में कई खिलाड़ियों को मोटी रकम खर्च कर अपनी टीम में शामिल करने वाली मुंबई की टीम भी इस सीजन मुश्किल में ही नजर आ रही है। मुंबई के कई खिलाड़ी अनफिट हैं और उनकी डेथ ओवर्स में रन लुटाने की दिक्कत का कोई हल निकलता हुआ नजर नहीं आ रहा है। मुंबई को पिछले दो मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। उनके 7 मैचों में 3 जीत और 4 हार के साथ 6 अंक हैं। 5 बार की चैंपियन टीम पिछले 2 सीजन में भी प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई थी।

ये भी पढ़ें:

Japan Airlines : पांच घंटे की उड़ान के बाद वापस दिल्ली लौटा विमान, जाने क्या हुआ ऐसा

मोबाइल चोरी होने पर क्या करें! ताकि डाटा रहें सुरक्षित, जानें ये आसान टिप्स

Naxalite Attack in Dantewada Breaking: दंतेवाड़ा में अब तक का सबसे बड़ा नक्सली हमला, केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने सीएम भूपेश बघेल से की बात

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password