IPL 2022 : पहले मैच में दिखेगा चेन्नई और कोलकाता के बीच टक्कर, जानें क्या है पूरी अपडेट

Sports News: खेल जगत की ताजातरीन खबरें जहां लगातार सामने आती रहती है। वहीं पर टेस्ट और वनडे क्रिकेट की खबरों के अलावा इन दिनों क्रिकेट फैंस की उत्सुकता आईपीएल 2022 (IPL 2022 ) को लेकर है। जहां पर हाल ही में टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी कर दिया गया है जिसमें पहले मैच के दौरान विजेता रह चुकी टीम चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स एक साथ भिड़ेगी और ये मैच 26 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

जानिए क्या है टूर्नामेंट का पूरा शेड्यूल
आपको बताते चलें कि, जहां इस लीग के दौरान दस प्रतिस्पर्धी टीमों में 70 मुकाबले खेले जाने वाले है। वहीं ये भी बता दें कि, ये सभी मैच महाराष्ट्र के दो शहरों मुंबई में 55 और पुणे में 15 खेले जाएंगे जिसके लिए मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम का नाम चर्चा में है। इसके अलावा डॉ डीवाई पाटिल स्टेडियम में 20, जबकि ब्रेबोर्न स्टेडियम में 15 मैच खेले जाएंगे। बाकि पुणे में MCA इंटरनेशनल स्टेडियम में मैच खेला जाना तय किया गया है। जैसा कि, हम जानते है इस टूर्नामेंट से दो और टीमें लखनऊ और अहमदाबाद का नाम जुड़ गया है वही ये टीमों के बीच मैच 28 मार्च से शुरू होगे है जो अपने तय शेड्यूल के अनुसार मुकाबला करेगी।

50% दर्शक हो सकेगें शामिल
आपको बतादें कि पिछले सीजन में जहां कोरोना वायरस की वजह से टूर्नामेंट में फैंस की मौजूदगी नदारद रही है । वहीं पर कोरोना के खतरे को देखते हुए पिछले टूर्नामेंट में सख्ती बरती गई थी। इसके अलावा भारत में कोरोना वायरस का खतरा ज्यादा होने से टूर्नामेंट को बाहर दुबई और अन्य जगह पर करवाया गया था। वहीं मौजूदा 2022 के टूर्नामेंट की बात की जाए तो इस बार फैंस को प्रवेश दिए जाने की संभावना बढ़ रही है जिसका कारण यह है कि, इस बार कोरोना का खतरा कम हो गया है।

टूर्नामेंट में खेले जाएंगे 12 डबल डेकर
इस टूर्नामेंट में पहले के शेड्यूल में बदलाव किए गए है जिसके चलते ही इसमें 12 डबल हेडर होने वाले है जिसकी बात की जाए तो इसमें यह होगा कि इन 12 दिनों में दो-दो मैच खेले जाएंगे। जिसका पहला डबल हेडर मैच 27 मार्च को खेला जाएगा जो दिल्ली और मुंबई के बीच ब्रेबोर्न स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password