IPL 2021: जानिए आयोजन को क्यों नहीं किया गया रद्द, सुरक्षा के हैं ऐसे इंतजाम

IPL 2021

नई दिल्ली। IPL 2021 की शुरुआत आज से हो गई है। महीने भर तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में करीब 60 मैच खेले जाएंगे। हालांकि जिस तरह से देश में कोरोना की दूसरी लहर फैल रही है। उसे देखते हुए कई लोगों ने इस आयोजन पर आपत्ति जताई है। लोगों का मानना है कि देश इस वक्त संकट में है ऐसे में खिलाड़ियों की सुरक्षा को ताक पर रखकर आयोजन किए जा रहे हैं। हालांकि ऐसा नहीं है। इस आयोजन को लेकर व्यापक तैयारियां की गईं है।

सभी को बायो बबल में रखा गया है

IPL के आयोजन से जुड़े सभी लोगों को इस बार बायो बबल में रखा गया है। यानी जब तक IPL चलेगा तब तक खिलाड़ियों को टीम के सदस्य और सपोर्ट स्टॉफ के अलावा किसी और से मिलने नहीं दिया जाएगा। इतना ही नहीं इस बार सपोर्ट स्टॉफ को भी अगल से बायो बबल में रखा गया है, ताकि वे खिलाड़ियों के सीधे संपर्क में नहीं आएं। वहीं ड्रेसिंग रूम में सिर्फ खिलाड़ी ही जा सकेंगे। उनके अलावा किसी को भी यहां आने की अनुमति नहीं है।

कर्मचारी अपना काम पीपीई किट पहनकर करेंगे

वहीं जितने भी आयोजन से जुड़े साफ-सफाई कर्मचारी हैं उन्हें भी बायो बबल्स में अलग से रखा गया है और इनका नियमित टेस्ट भी होता रहेगा। जबकि ये कर्मचारी अपना काम भी पीपीई किट पहनकर ही करेंगे, ताकि संक्रमण फैलने का कोई गुंजाइश ना रहे।

बस ड्राइवरों को भी कराया जाएगा कोरोना टेस्ट

टीम के खिलाड़ी जीस बस से होटल से स्टेडियम जाएंगे, उसी बस से वे वापस भी आएंगे। बस के ड्राइवरों को भी समय-समय पर कोरोना टेस्ट कराया जाएगा। वहीं मुंबई में कोरोना के प्रभाव को देखते हुए स्टेडियम के सभी कर्मचारियों को वहीं ठहरने का इंतजाम किया गया है। 25 अप्रैल तक किसी भी कर्मचारी को अपने घर जाने की अनुमती नहीं होगी।

कई कर्मचारियों को टीका भी लगवाया गया है

वहीं कई क्रिकेट एसोसिएशन ने तो अपने यहां काम करने वाले कर्मचारियों को टीका भी लगवा दिया है। इसमें तमलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन और दिल्ली क्रिकेट एसोसिएशन का नाम शामिल है। यही कारण है कि इस बार आयोजन को रोकने की बात कोई नहीं कर रहा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password