IPL 2021: नई जर्सी में खेलती नजर आएगी CSK, जानिए क्या है इसकी खासियत

नई दिल्ली। IPL की तीन बार विजेता रही चेन्नई सुपर किंग्स 14वें सीज़न में नई जर्सी के साथ खेलते हुए नजर आएगी। सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इस नई जर्सी को लॉन्च किया है। हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब चेन्नई ने अपनी जर्सी बदली है। लेकिन नई जर्सी में ऐसा क्या है कि इसकी इतनी चर्चा हो रही है। आज हम यही जानने की कोशिश करेंगे।

जर्सी में सेना को दिया गया है सम्मान

CSK ने अपने न्यू जर्सी लॉन्च का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। नई जर्सी में सेना को सम्मान दिया गया है। इसमें सेना के कैमोफ्लेज को जोड़ा गया है।
जर्सी पहले की तरह पीले रंग का ही है, लेकिन इसमें कंधे पर इंडियन आर्मी के कैमोफ्लेज को भी जोड़ा गया है। यही कारण है कि जर्सी की चर्चा इतनी ज्यादा हो रही है।

जागरूक करने के लिए जर्सी में किया गया बदलाव

गौरतलब है कि सीएसके ने आईपीएल के पहले सीजन के बाद अब अपनी जर्सी में बदलाव किया है। फ्रेंचाइजी ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि टीम ने साल 2008 के बाद अब जाकर फिर से जर्सी को डिजाइन किया है। टीम लोगों को सशस्त्र बलों की महत्वपूर्ण और निस्वार्थ भूमिका के बारे में जागरूक करना चाहती थी। यह विचार कुछ समय पहले हमारे दिमाग में आया था और हमने जर्सी को नए तरीके से डिजाइन किया है।

सच में सुपर है चेन्नई की टीम

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स साल 2010,2011 और 2018 में IPL चैंपियन रह चुकी है। इसके अलावा टीम अब तक 10 बार प्ले ऑफ में पहुंची है। जबकि टीम ने आठ बार फाइनल में जगह बनाई है।

9 अप्रैल से होगा IPL के 14वें सीजन का आगाज़

IPL का 14वां सीजन 09 अप्रैल से 30 मई के बीच देश के छह शहरों में खेला जाएगा। इस सीजन का पहला मैच 09 अप्रैल को चेन्नई में मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच शाम 7.30 बजे खेला जाएगा। वहीं फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 30 मई को खेला जाएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password