IPL-14: सितंबर में IPL कराना BCCI के लिए आसान नहीं, सामने आ रही मुश्किलें

ipl new

नई दिल्ली। कहा जा रहा है कि IPL-14 के दूसरे हिस्से की शुरूआत 19 या 20 सितंबर से हो सकती है। जिसे UAE में कराया जा सकता है। क्योंकि अभी 31 मैच खेले जाने हैं। ऐसे में BCCI जल्द ही तारीखों का ऐलान कर सकती है। लेकिन सबसे बड़ा सवाल, क्या यह संभव है। क्योंकि बोर्ड के सामने कई चुनौतियां हैं।

विदेशी खिलाड़ी नहीं खेल पाएंगे सितंबर में

बीसीसीआई के सामने सबसे बड़ी चुनौती विदेशी खिलाड़ी को लेकर है। क्योंकि सितंबर में अगर आईपीएल का आयोजन होता है तो उस दौरान कई खिलाड़ी अपने-अपने देश के लिए खेल रहे होंगे। ऐसे में आईपीएल का आयोजन इतना आसान नहीं होगा। हालांकि, बीसीसीआई ने भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे के ठीक बाद आईपीएल-14 के दूसरे भाग को शुरू करने की योजना बनाई है। ऐसे में माना जा रहा है कि इंग्लैंड से सीधे भारतीय खिलाड़ी UAE पहुंचेंगे और वहीं पर बायो बबल से जुड़ेंगे।

कई खिलाड़ी अपने देश के लिए मैच खेल रहे होंगे

गौरतलब है कि इस दौरान न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों का IPL में खेलना मुश्किल हो सकता है। क्योकि जिस वक्त आईपीएल हो रहा होगा उस दौरान न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच सीरीज हो रही होगी। ऐसे में केन विलियमसन, ट्रेट बोल्ट जैसे दिग्गज IPL में नहीं खेल पाएंगे। इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम श्रीलंका के साथ सीरीज खेल रही होगी।

कैरेबियन प्रीमियर लीग भी इसी दौरान

BCCI के लिए सबसे बड़ी चुनौती कैरेबियन प्रीमियर लीग है। क्योंकि 28 अगस्त से लीग की शुरूआत होने वाली है जिसका समापन 19 सितंबर को होगा। ऐसे में वेस्टइंडीज के खिलाड़ी कैरेबियन प्रीमियर लीग के खत्म होने के बाद ही IPL से जुड़ सकते हैं। उसके बाद उन्हें 14 दिन क्वारनटीन में रहना पड़ेगा।

इन देशों के अलावा इंग्लैंड, बांग्लादेश के दौरे पर रहेगी। जिससे इंग्लैंड के बड़े खिलाड़ी मोईन अली, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, इयोन मॉर्गन जैसे खिलाड़ी IPL से दूर रहेंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password