iphone Plant Karnataka:नहीं मिली सैलरी तो कंपनी में तोड़फोड़, बुलानी पड़ी पुलिस,देखें वीडियो

iphone Plant Karnataka

कर्नाटक। दुनिया के बेहतरीन टेक कंपनियों में शुमार एप्पल के कर्नाटक iphone Plant Karnataka  प्लांट में कथित तौर पर कई महीने से सैलरी नहीं मिलने पर कर्मचारियों ने तोड़फोड़ शुरू कर दी और जमकर बवाल मचाया। कर्नाटक के कोलार जिले के नरसापुरा औद्योगिक क्षेत्र में ताईवान की दिग्गज कंपनी विस्ट्रॉन कॉरपोरेशन की ओर से संचालित आईफोन बनाने वाली एक फैक्ट्री में दो दिन पहले कर्मचारियों ने जमकर तोड़फोड़ की और हंगामा मचाया। मिली जानकारी के अनुसार फैक्ट्री के कर्मचारियों को बीते कई महीनों से वेतन नहीं मिला है, जिससे नाराज होकर उन्होंने आज ये कदम उठाया।

आग लगाने का किया प्रयास
बताया जा रहा है कि आईफोन बनाने वाली इस फैक्ट्री में कर्मचारियों ने जमकर तोड़फोड़ की और आग लगाने का भी ​प्रयास किया। हांलाकि इस बात की पुष्टि किसी ने न​हीं ​की। जानकारी के मुताबिक बीते शनिवार को सुबह फैक्ट्री के लगभग 2 ​हजार कर्मचारी अपनी नाइट-शिफ्ट पूरी करने के बाद कंपनी से बाहर निकल रहे थे, तभी वे उग्र हो गए और जमकर तोड़फोड़ की।

क​र्मचारी नाराज हो गए थे
कोलार जिले की उपायुक्त सी सत्यभामा ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि वेतन नहीें मिलने से क​र्मचारी नाराज हो गए थे। वहीं पुलिस का कहना है कि मामले की शिकायत के बाद कार्रवाई की जाएगी।

ये बात आई सामने
मिली जानकारी के अनुसार iPhone बनाने वाली इस कंपनी में इंजीनियर ग्रेजुएट को 21,000 रुपये देने का वादा किया गया था। लेकिन लॉकडाउन की वजह से 16,000 दिया जा रहा था और हाल के दिनों में इसी कारण इसे और घटाकर 12,000 कर दिया गया। वहीं अन्य कर्मचारियों को 15,000 रुपये देने का वादा किया गया था, लेकिन 8,000 रुपये दिया जा रहा था। इस बार उनके खाते में आई राशि और भी कम थी और प्रथमदृष्टया इस घटना के पीछे इसी को वजह को माना जा रहा है।

इन चीजों का होता है निर्माण
कोलार जिले के नरसापुरा औद्योगिक क्षेत्र में आईफोन प्लांट स्थापित है। राज्य सरकार ने कंपनी को नरसापुरा में जमीन आवंटित की है। कंपनी ने इसमें 2,900 करोड़ रुपये का निवेश करने का प्रस्ताव दिया था और 10,000 से अधिक लोगों को रोजगार देने का आश्वासन दिया था। यहां एप्पल के स्मार्टफोन एसई, इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) उत्पादों और बायोटेक उपकरणों के निर्माण के लिए किया जा रहा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password