IOCL Recruitment 2022: यहां निकली है बंपर भर्ती, इस दिन तक होंगे आवेदन

नई दिल्ली। कोरोना काल में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छा मौका है। दरअसल इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने कई पदों पर भर्ती को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया है। जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक यह भर्ती कुल 570 टेक्निकल और नॉन-टेक्निकल पदों पर निकली है। इच्छुक अभ्यार्थी इन पदों पर ऑफिशियल वेबसाइट iocl.com के जरिए आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि यह भर्ती खास तौर पर उत्तर भारत के राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों के निकली है जिसमें हरियाणा,हिमाचल,जम्मू,दिल्ली, चंडीगढ़, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश शामिल है।

शैक्षणिक योग्यता

इन सभी पदों पर अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता रखी गई है। अगर अभ्यार्थी ट्रेड अप्रेंटिस पदों पर अप्लाइ कर रहा है तो उसके पास संबंधित विषय में नेशनल काउंसिल ऑफ वोकेशनल ट्रेंनिंग होनी चाहिए साथ ही अभ्यार्थी के पास आईटीआई का सर्टिफिकेट भी होना चाहिए। टेक्नीशियन पदों पर आवेदन कर रहे अभ्यार्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए अधिक जानकारी के लिए अभ्यार्थी आधिकारिक वेबसाइट iocl.com पर जाकर नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।

इस तरह करें आवेदन
इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यार्थी को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट iocl.com पर जाना होगा, यहां एक ऑप्शन दिखाई देगा ‘Apprentice’ का जिसपर क्लिक करके आप भर्ती का नोटिफिकेशन देख सकते हैं। इसके बाद आपके सामने एप्लिकेशन फॉर्म का विकल्प आएगा जिसे जरूरी डॉक्यूमेंट्स और फीस के साथ अभ्यार्थी भर कर सबमिट कर दें।

महत्वपूर्ण तिथियां
इन पदों पर अभ्यार्थी को ऑनलाइन आवेदन करना है। आवेदन की प्रक्रिया 15 जनवरी, 2022 से शुरू हो चुकी है जो 15 फरवरी, 2022 तक जारी रहेगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password