IOC: इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने ग्राहकों को दी बड़ी सुविधा,अब घर बैठे ही मंगवा सकते हैं डीजल,जानें डिटेल -

IOC: इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने ग्राहकों को दी बड़ी सुविधा,अब घर बैठे ही मंगवा सकते हैं डीजल,जानें डिटेल

नई दिल्ली।  अगर आपको भी अपनी गाड़ियों में डीजल(Diesel) भरवाने के लिए पेट्रोल पंप पर लंबी-लंबी कतारों में खड़ा रहना पड़ता है। तो अब आपको ऐसा करने की जरूरत नहीं है। अब घर बैठे ही आपको डीजल (Diesel) मिल जाएगा। दरअसल सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन(IOC) अपने ग्राहकों को एक खास सुविधा देने जा रहा है। जिसमें अब ग्राहकों को घर बैठे ही डीजल(Diesel)मिल सकेगा। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने इस सुविधा के लिए हफसफर इंडिया और ओकारा फ्यूलोजिक्स के साथ डीलिंग की है। जिसके बारे में कंपनी ने ग्राहकों को जानकारी भी दी है। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन(IOC) ने अपने ग्राहकों जानकारी देते हुए बताया कि इस सेवा को अभी मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में शुरू किया जा रहा है। वहीं इस सेवा को जल्द ही देश के कई शहरों में शुरू कर दिया जाएगा।

इन शहरों में मिल सकेगी सुविधा

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की यह खास सुविधा अभी केवल महाराष्ट्र के कुछ शहरों में ही दी जा रही है। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की इस सुविधा का लाभ अभी मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में मिल सकेगा। वहीं कंपनी का लक्ष्य अभी महाराष्ट्र के कई शहरों में इन सेवा को शुरू करना है,जैसे पुणे, नागपुर, ठाणे, नासिक, औरंगाबाद, नवी मुंबई समेत कई अन्य जिलों में जल्द ही यह सेवाएं शुरू की जाएगी। कंपनी का कहना है कि इस सेवा को शुरू करने का मुख्य उद्देश्य केवल उपभोक्ताओं के जीवन को आसान बनाना है साथ ही इस सेवा को शुरू करने के बाद ग्राहकों को डीजल खरीद में परेशानी नहीं होगी।

इन लोगों को मिलेगा लाभ

इस सुविधा के शुरू होने के बाद उपभोक्ताओं को घर बैठे ही कानूनी तरीके से डीजल उपलब्ध करवाया जाएगा, इस सुविधा के बाद सबसे ज्यादा लाभ कृषि क्षेत्र, अस्पतालों और भारी मशीन वाले उपभोक्ताओं को होगा।

एक बार में इतना मिलेगा डीजल
इस सुविधा में ग्राहकों को एक बार में घर पर 20 लीटर डीजल की डिलीवरी की जाएगी। इससे ज्यादा का डीजल (Diesel) फिलहार अस सुविधा में नहीं दिया जा रहा है। वहीं इस स्कीम का फायदा छोटी हाउसिंग सोसायटी, मॉल, हॉस्पिटल, बैंक से लेकर लघु उद्योगों को तक मिल सकेगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password