इंटरनेशनल पीस पाल्स आर्ट कॉन्टेस्ट में चुनी गई भोपाल की रिया जैन की पेंटिंग -

इंटरनेशनल पीस पाल्स आर्ट कॉन्टेस्ट में चुनी गई भोपाल की रिया जैन की पेंटिंग

International Peace Pals Art Competition: Riya Jain of Bhopal selected

भोपाल। “प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार” से सम्मानित रिया जैन ने फिर एक बार कमाल कर दिखाया है। रिया जैन की पेंटिंग को इंटरनेशनल पीस पाल्स आर्ट कॉन्टेस्ट में चुना गया है। रिया को पीस पाल्स इंटरनेशनल, यूएसए से भी पुरस्कार मिलेगा। इस प्रतियोगिता में लगभग 83 देशों के बच्चों ने भाग लिया था। अंतर्राष्ट्रीय शांति दिवस 21 सितंबर 2020 को परिणाम घोषित किए गया था।

पीस पल्स इंटरनेशनल; गोइ पीस फाउंडेशन, जापान के साथ मिलकर, टोक्यो, जापान में पुरस्कार विजेता पेंटिंग की प्रदर्शनी ओलंपिक खेलों के दौरान आयोजित करेगा। रिया जैन की पेंटिंग भी इस प्रदर्शनी का हिस्सा होगी। रिया 14 से 16 साल के आयु वर्ग में इकलौती प्रतिभागी है, जिनकी पेंटिंग भारत से चयनित हुई है।

भोपाल जिले की महिला एवं बाल विकास की ब्राण्ड एम्बेसडर रिया जैन सेंट जोसेफ को-एड स्कूल, भोपाल में पढ़ती हैं। इन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा “प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार” से सम्मानित किया जा चुका है। इसके साथ ही रिया जैन पेंटिंग, लेखन, बोलने और कई अन्य विद्याओं में 135 से अधिक पुरस्कार जीत चुकी हैं। रिया महिला एवं बाल विकास विभाग की भी ब्राण्ड एम्बेसडर है, उन्होंने अपनी इस उपलब्धि के लिए शिक्षक, परिवारजन और सरकार की प्रेरणादायी नीतियों के लिये श्रेय दिया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password