25 दिसंबर से शुरू होगी इंटरनेशनल कार्गो फ्लाइट, कई सेक्टर को होगा फायदा

इंदौर: 25 दिसंबर से इंदौर से कार्गो फ्लाइट की शुरूआत हो जाएगी। सीएम शिवराज सिंह चौहान इसका उद्घाटन करेंगे। इस सुविधा के शुरू होने से व्यापारियों को अंतरराष्ट्रीय बाजार में उत्पादन भेजने में आसानी हो जाएगी। कार्गो फ्लाइट की शुरूआत होने से फार्मा, जेम्स एंड ज्वेलरी समेत कई कृषि व अन्य सभी सेक्टर को फायदा मिलेगा।

इंटरनेशनल कार्गो की तैयारियों को लेकर शनिवार के दिन शंकर लालवानी ने बैठक भी की, बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि इंदौर से सीधे इंटरनेशनल कार्गो के शुरू होने से किसानों समेत कई उद्योगों को फायदा होगा। उन्होंने कहा सीएम शिवराज सिंह चौहान से उद्घाटन के लिए कहा है, वे संभवत: 25 दिसंबर को उद्घाटन करेंगे। सांसद लालवानी ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार ने इंदौर को बड़ी सौगात दी है।

इंदौर में कार्गो हैंडलिंग चार्ज देश में सबसे कम चार्ज है। शहर के एक्पोर्ट्स को इसका लाभ मिलेगा, इसके साथ ही इंटरनेशनल एयर कार्गो की सुविधा शुरू होने से इसमें तेजी से तरक्की होगी। सांसद लालवानी का कहना है कि इंटरनेशनल कार्गो को सुचारू रुप से संचालन करने के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं।

इसी संदर्भ में पीथमपुर में एसईजेड और नॉन एसईजेड में काम कर रही फार्मा कंपनियों के लिए बड़ी बैठक अगले सप्ताह होगी। किसानों को अंतरराष्ट्रीय बाजार में माल भेजने और उपलब्ध अवसरों के बारे में जानकारी देने के लिए सांसद जल्द ही एक बड़ी बैठक करेंगे। इस अवसर पर कई इंडस्ट्री एसोसिएशन के पदाधिकारी, इंदौर और भोपाल एयरपोर्ट के कार्गो एजीएम आरसी डबास, कस्टम विभाग के सुप्रिंटेंडेंट प्रतीक आदि उपस्थित थे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password