Instagram Blue Tick : Instagram पर चाहते है ब्लू टिक, तो यह स्टेप करें फॉलों

Instagram Blue tick : आज के समय में सोशल मीडिया एक ऐसा सहारा है जिसके माध्यम से आप अपने मन की बात दुनिया के सामने रख सकते है। लोग चाहते है कि वह दुनिया में अलग दिखाई दे। जैसे की (blue tick) ब्लू टिक, ब्लू टिक (Instagram blue tick) की बात करें तो ट्विटर, फेसबुक या इंस्टाग्राम में ब्लू टिक वाले यूजर्स को एक विशेष यूजर के समान देखा जाता है। अगर आप इंस्टाग्राम चलाते है और आप इंस्टाग्राम पर ब्लू टिक (Instagram blue tick) चाहते है तो इसके लिए आपको अपना अकाउंट वेरीफाई कराना होगा। क्योंकि वेरीफाई होने के बाद ही कंपनी आपको ब्लू टिक (Instagram blue tick) देगी।

दरअसल, ब्लू टिक (Instagram blue tick) वालों को यूजर्स अधिक महत्व देते है। इसके अलावा ब्लू टिक (Instagram blue tick) के कई फायदे भी है। ब्लू टिक (Instagram blue tick) से आप पैसा भी कमा सकते है। आप कंपनियों के साथ पार्टनशिप कर पैसा कमा सकते है। ब्लूटिक (Instagram blue tick) के लिए आपको कुछ जरूरी कागजातों की जरूरत होगी। जिसमें आपकी निजी जानकारी होती है। इन डॉक्यूमेंट्स को इंस्टाग्राम स्टडी करता है। इसके बाद इंस्टाग्राम को लगता है कि आपका अकाउंट वेरिफाई करने योग्य है तो कंपनी आपको ब्लू टिक (Instagram blue tick) देती है।

क्या करना होगा!

ब्लू टिक (Instagram blue tick) पाने के लिए आपको अपना इंस्टाग्राम खाता खोलना होगा। खाता खोलने के बाद बाईं ओर सबसे नीचे प्रोफाइल तस्वीर पर बने आइकन को क्लिक करना होगा। क्लिक करने का बाद आपको अपनी प्रोफाइल फोटो दिखने लगेगी। फोटो के दाईं ओर तीन बिंदु पर क्लिक करें। यहां सेटिंग ऑप्शन पर क्लिक कर दें। सेटिंग के बाद अकाउंट पर क्लिक करें और फिर Request Verification पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपकों अपना पूरा नाम और फोटो आईडी समेत मांगे गए डॉक्यूमेंट अपलोड करने होंगे। स्क्रीन पर बताए गए दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए जानकारी अपलोड करते रहें। इस तरह आप अकाउंट वेरिफिकेशन के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं। आपके आवेदन पर इंस्टाग्राम आपके अकाउंट की जांच पड़ताल करेगा। आपके खाते को इंस्टा के सभी मानकों की कसौटी पर परखा जाएगा। सभी मानकों पर खरा उतरने के बाद ही आपको ब्लू टिक (Instagram blue tick) मिल सकता है।

इंस्टा कर सकता हैं आवेदन रद्द

ध्यान रखें कि ब्लू टिक (Instagram blue tick) के लिए आवेदन करने बाद आपका अकाउंट वेरिफाई हो जाए, लेकिन आप भले ही सभी मानकों पर खरे उतरे हों। पर इंस्टा किसी भी बात पर आपके आवेदन को रद्द कर सकता है। और हां सबसे महत्वपूर्ण बात अकाउंट वेरिफाई होने के बाद आप अपने नाम में बदलाव नहीं कर सकते हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password