IND TOUR OF BAN 2022: चोटिल जडेजा बांग्लादेश सीरीज से बाहर, वनडे के साथ टेस्ट सीरीज खेलेगी टीम इंडिया

IND TOUR OF BAN 2022: चोटिल जडेजा बांग्लादेश सीरीज से बाहर, वनडे के साथ टेस्ट सीरीज खेलेगी टीम इंडिया

IND TOUR OF BAN 2022: भारतीय टीम के अनुभवी स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा एक बार फिर चोट से न उबर पाने के कारण बांग्लादेश सीरीज से बाहर हो गए है। बता दें कि एशिया कप 2022 में घुटना चोटिल होने के बाद यह स्टार खिलाड़ी अब तक उबर नहीं पाया है। इस कारण बांग्लादेश के साथ होने वाले वनडे सीरीज से स्टार खिलाड़ी को नहीं चुना गया। फिलहाल वह एनसीए में रिहैब कर रहे है।

बता दें कि जडेजा ने अगस्त-सितंबर में एशिया कप के बाद घुटने की सर्जरी करवाई थी और उसके बाद से टीम से बाहर है। वहीं जडेजा की जगह भारत की वनडे टीम में ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को जगह मिली है। बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, ‘‘अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए रविंद्र जडेजा की जगह ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को शामिल किया है।’’ बीसीसीआई ने कहा कि जडेजा अभी घुटने की चोट से नहीं उबर सके है। वह बीसीसीआई मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे।

बता दें कि न्यूजीलैंड में 25 नवंबर से ऑकलैंड में शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए कुलदीप और शाहबाज को शुरू में टीम में शामिल किया गया था। अब वे बांग्लादेश जाने वाली टीम का हिस्सा होंगे। न्यूजीलैंड दौरे की एकदिवसीय टीम के लिए कोई विकल्प नहीं दिया गया है। बता दें कि भारत को बांग्लादेश में तीन एकदिवसीय (4, 7 और 10 दिसंबर) और दो टेस्ट मैच खेलने हैं। जिसमें एक बार फिर से रोहित शर्मा कप्तानी करते नजर आएंगे। टेस्ट मैच चटगांव में 14 से 18 दिसंबर और मीरपुर में 22 से 26 दिसंबर तक खेले जायेंगे।

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारत की एकदिवसीय टीम: शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शारदुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, उमरान मलिक।

बांग्लादेश वनडे के लिए भारत की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल , वाशिंगटन सुंदर, शारदुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password